फ्री मिलेगी बिजली और 5 हजार रु महीने की कमाई, इस योजना से लगाएं सोलर पैनल, होगा लाभ ही लाभ

फ्री मिलेगी बिजली और 5 हजार रु महीने की कमाई, इस योजना से लगाएं सोलर पैनल, होगा लाभ ही लाभ। अगर बिजली की हर समस्या से छुटकारा पाने चाहते है तो आज हम आपके लिए एक जबरजस्त प्लान लेकर आये है। जिससे हर महीने कमाई भी हो जाएगी। आइये बताते है कैसे।

फ्री मिलेगी बिजली और 5 हजार रु महीने की कमाई

बिजली कटने और बिजली के खर्चे से छुटकारा पाने के लिए आप सोलर पैनल लगवा सकते है। क्योकि इससे सूर्य की रौशनी से आपको बिजली मिलेगी। इसी कारन सरकार भी सोलर पैनल लगवाने पर सब्सिडी दे रही है। जिससे आपका खर्चा भी कम होगा। इसके साथ-साथ आपकी कमाई भी हो जाएगी। आइये जाने इसमें निवेश और कमाई कितनी कैसे होगी।

फ्री मिलेगी बिजली और 5 हजार रु महीने की कमाई, इस योजना से लगाएं सोलर पैनल, होगा लाभ ही लाभ

यह भी पढ़े- किसानों को 3 हजार रु महीने दे रही सरकार, इस योजना के तहत करें आवेदन, मिलेगा लाभ

सोलर पैनल में खर्चा और कितनी मिलेगी सब्सिडी

सोलर पैनल लगवाने के बाद सालों तक आपको फ्री में बिजली मिलेगी। जिससे आपकी ना जाने कितनी बचत हो जाएगी। इसके आलावा इसमें होने वाले खर्चे के बारें बात करे तो मिली जानकारी के अनुसार 5 किलो वाट का ऑन ग्रिड सोलर पैनल लगवाने पर करीब 2 लाख या 2.25 लाख का खर्चा आएगा। जिसमें सरकार की तरफ 80 हजार से लेकर 1 लाख रु तक की सब्सिडी भी मिल जायेगी। इस तरह इसमें आपकी लागत कम हो जायेगी। आइये जाने इससे कमाई कैसे कितनी होगी।

फ्री मिलेगी बिजली और 5 हजार रु महीने की कमाई, इस योजना से लगाएं सोलर पैनल, होगा लाभ ही लाभ

5 हजार रु महीने से ज्यादा की होगी कमाई

सोलर पैनल लगाने से आपका बिजली बिल का खर्चा बच जाएगा। इसके आलावा आपकी कमाई भी हो जायेगी। जिसमें अगर 5 किलो वाट का सोलर पैनल लगवाते है तो उससे है हर दिन करीब 25 यूनिट की बिजली जनरेट होती है जिससे महीने में करीब 5,250 रु की कमाई की जा सकती है। इस तरह आप देख सकते है यह बिना कुछ किये कमाई का एक जरिया के साथ फ्री बिजली पाने का भी अच्छा ऑप्शन है।

यह भी पढ़े- Pavegen tiles: बिजली बनाने वाली टाइल्स पर आप डांस करके ही बना सकते हैं इतनी बिजली की आपका पूरा घर हो जायेगा रोशन, जानिए क्या है कीमत

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now