Post Office KVP Scheme में सिर्फ कुछ ही महीनों में इन्वेस्ट कर मिलेगा 4 गुना मुनाफा, जानिए कैसे करे अप्लाई

Post Office KVP Scheme में सिर्फ कुछ ही महीनों में इन्वेस्ट कर मिलेगा 4 गुना मुनाफा, जानिए कैसे करे अप्लाई Post Office में कई तरह की सेविंग स्कीम चलाई जा रही हैं। इन स्कीम में काफी सारी ऐसी स्कीम्स है जो लोगो के बीच चर्चा का विषय बन रही है लेकिन इस समय पोस्ट ऑफिस की एक स्कीम काफी मशहूर है जो कि सुरक्षा के साथ में 5 गुना प्रॉफिट भी करा रही है अगर आप भी इन्हीं स्किम में पैसे इन्वेस्ट करने का प्लान बना रहे है तो यह स्किम आपके लिए काफी लाभदायक साबित होगी। इसमें इन्वेस्ट किया गया सारा पैसा 12 से 13 महीनों में डबल हो जायेगा और आपको सरकार से भरपूर लाभ भी मिल जायेगा जिससे आप अपना पैसा आसानी से डबल कर सकेंगे पोस्ट ऑफिस इस इन्वेस्टमेंट पर 7 प्रतिशत से ज्यादा का ब्याज दे रही है। अगर भी इस स्किम में इन्वेस्ट करते हे तो आपको भी 4 गुना जयादा मुनाफा होगा और आप बहुत कुछ ही महीनों में लाखों के मालिक भी बन जायेगे।

Post Office KVP Scheme में सिर्फ कुछ ही महीनों में इन्वेस्ट कर मिलेगा 4 गुना मुनाफा, जानिए कैसे करे अप्लाई

यह भी पढ़ें Chandrayaan-3 लेंडिंग से पहले धरती पर भेजा संदेश खुशी से बताया पहुँच गया हूँ चाँद के घर, पढ़िए पूरी खबर

कितनी होगी ब्याज की दर

यदि आप भी कहीं पर निवेश का प्लान बना रहे हैं तो आप पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम पर निवेश कर सकते हैं इस स्कीम में निवेश कर आप आसानी से अपना पैसा कुछ ही दिनों में डबल कर सकते हैं। इसपर पोस्ट ऑफिस 8 प्रतिशत से ज्यादा का ब्याज दे रही है सरकार के अनुसार किसान विकास पत्र में निवेश किया गया पैसा 115 से 120 दिनों में दोगुना हो जाता है। स्कीम के समय को 124 महीने से कम करके 120 महीने कर दिया था। लेकिन अब आप इस निवेश को और भी कम समय के लिए कर सकते हैं जिससे आपको बहुत ही ज्यादा फायदा होगा। किसानों को भी इस स्कीम से बहुत ही ज्यादा फायदा मिलेगा।

Post Office KVP Scheme में सिर्फ कुछ ही महीनों में इन्वेस्ट कर मिलेगा 4 गुना मुनाफा, जानिए कैसे करे अप्लाई

जानिए कितने रुपए से कर सकते हैं निवेश

आप KVP स्कीम में इन्वेस्ट की गई राशि पर सालाना 7.5 से 8 प्रतिशत की दर से ब्याज पा सकते है। इस स्कीम में 1000 रुपये की मामूली कीमत से निवेश शुरु कर सकते है। इसमें निवेश की गई रकम की कोई तय सीमा नहीं है आप अपने अनुसार इसे चुन सकते हैं। आप इसमें ज्वाइंट अकाउंट भी खुलवा सकते है जिससे आपको नॉमिनी चुनने की भी सुविधा मिलती है। जिससे आपके बाद आपके नॉमिनी को आसानी से इस रकम का लाभ मिल सके। आप इस स्कीम में बहुत ही कम पैसों से निवेश कर उन्हें दोगुना कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें टमाटर के बीच चालाकी से छुपे संतरे का सिर्फ 3 सेकंड में लगा लिया पता तो आप भी कहलायेंगे दिमागी महारथी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now