सभी महिलाओं को मिलेगा फ्री में मोबाइल, लिस्ट में चेक करें अपना नाम, क्या मिलेगा आपको लाभ ? यहाँ जाने पात्रता

सभी महिलाओं को मिलेगा फ्री में मोबाइल, लिस्ट में चेक करें अपना नाम, क्या मिलेगा आपको लाभ ? यहाँ जाने पात्रता। महिलाओं द्वारा सरकार कई तरह की योजनाए चला रही है, जिसमे से एक है फ्री मोबाइल योजना। आइये जानते है किसे मिलेगा इस योजना का लाभ, और लिस्ट में कैसे चेक कर सकते आप अपना नाम।

फ्री मोबाइल योजना

महिलाओं के लिए केंद्र सरकार के साथ राज्य सरकारें भी कई तरह की लाभकारी योजना चला रही है। इसी कड़ी में राजस्थान सरकार ने महिलाओं के लिए फ्री मोबाइल योजना शुरू की है। इस योजना के तहत महिलाओं को मुफ्त में स्मार्टफोन खरीदने के लिए पैसे दिए जायेंगे। बता दे कि इस रक्षाबंधन के त्यौहार के अवसर पर राजस्थान सरकार के करीब 4000000 से ज्यादा कि महिलाओं को फ्री में मोबाइल के पैसे देगी। आइये जानते है किसे मिलेगा लाभ।

सभी महिलाओं को मिलेगा फ्री में मोबाइल, लिस्ट में चेक करें अपना नाम, क्या मिलेगा आपको लाभ ? यहाँ जाने पात्रता

यह भी पढ़े महिलाओं को मिल रहा फ्री में सोलर चूल्हा, मुफ्त में बनेगा खाना, गैस की झंझट खत्म, इस सरकारी योजना के तहत करें आवेदन

फ्री मोबाइल योजना का किसे मिलेगा लाभ

इस योजना की शुरुआत राजस्थान सरकार ने की है तो इसका लाभ राजस्थान की महिलाएं एवं छात्राओं को मिलेगा। साथ ही बता दे कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत के द्वारा रक्षाबंधन के शुभ अवसर पर फ्री में मोबाइल फोन बाटा जाएगा। इस तरह यहाँ कि महिलाएं लाभ लेने के लिए अभी रजिस्ट्रेशन करवा सकती है। इस तरह जो महिलाएं पात्र होंगी उन्हें फ्री मोबाइल के साथ मुफ्त में इंटरनेट कनेक्शन और कॉलिंग की सुविधा भी मिलेगी। आइये जानते है पात्र महिलाएं इस योजना की लिस्ट में अपना नाम कैसे चेक कर सकती है।

सभी महिलाओं को मिलेगा फ्री में मोबाइल, लिस्ट में चेक करें अपना नाम, क्या मिलेगा आपको लाभ ? यहाँ जाने पात्रता

लिस्ट में कैसे चेक करे अपना

महिलाएं फ्री मोबाइल योजना की लिस्ट में अपना नाम देखने के लिए राजस्थान सरकार की जन सूचना पोर्टल की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर फ्री मोबाइल लिस्ट 2023 में देख सकती है। यहाँ पर आपको होम पेज में इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक कर दें। फिर अपना जनाधार नंबर दर्ज करके स्कीम को सलेक्ट करके सबमिट कर दीजिये। फिर राजस्थान फ्री मोबाइल लिस्ट दिखने लगेगा। बता दे कि यहां पर पात्र महिलाओं का ही नाम दिखेगा।

यह भी पढ़े DSLR की धज्जिया उड़ाने आ गया Samsung का 440MP कैमरा वाला धांसू फ़ोन, अब आईफोन की भी होगी छुट्टी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now