इस 1 घोल से काला बर्नर भी चमकेगा चांदी जैसा बार-बार मेहनत करने की झंझट भी होगी खत्म

इस 1 घोल से काला बर्नर भी चमकेगा चांदी जैसा बार-बार मेहनत करने की झंझट भी होगी खत्म आज हम आपको बताएंगे इसका सही और आसान तरीका जिससे आपका काम बहुत ही आसान हो जायेगा।

बिना पैसे के होगा काम

ज्यादातर हमे ये काम करने के लिए बहुत से पैसे खर्च करने पड़ते हैं जिससे हमारा बजट कई बार बिगड़ जाता है। लेकिन आज हम आपको इतना आसान तरीका बताएंगे जिससे आपका पूरा काम आसानी से निपट जायेगा और आपको मेहनत भी नहीं लगेगी। आज कल स्टोव बहुत ही महंगे आने लगे हैं जिस कारण इनको बार बार खरीदना आसान नहीं है इस तरकीब से आपके पैसे भी बचेंगे।

इस 1 घोल से काला बर्नर भी चमकेगा चांदी जैसा बार-बार मेहनत करने की झंझट भी होगी खत्म

यह भी पढ़ें गेंदे के पौधे में डालें 1 रुपए की ये चीज फूलों से खिलखिला कर लद जायेगा आपका पौधा

फ्रूट सॉल्ट और सोडा वॉटर से चमकेगा बर्नर

आप गैस बर्नर को चमकाने के लिए अपने घर में पड़े फ्रूट सॉल्ट का उपयोग कर सकते हैं। सोडा वॉटर और फ्रूट सॉल्ट से बनने वाले बबल्स बर्नर के छेद को साफ करते हैं। जिससे छेद खुलने लगते हैं और ये एक अच्छे स्क्रब की तरह गंदगी को हटाते हैं। इसके लिए आपको सोडा वॉटर में बर्नर को डालकर थोड़ी देर रखना है उसके बाद इसका कमाल देखना है।

इस 1 घोल से काला बर्नर भी चमकेगा चांदी जैसा बार-बार मेहनत करने की झंझट भी होगी खत्म

नींबू का छिलका, नमक और गर्म पानी भी आता है काम

बर्नर साफ़ करने में नींबू का छिलका और नमक एक बहुत ही अच्छे तरह स्क्रब की तरह काम करता है। नींबू से बर्तनों को नया जैसा चमकाया जा सकता है। अगर आपका गैस का बर्नर पीतल का है तो आप उसे भी नींबू से साफ कर सकती हैं। जिससे वो चमचमाने लगेगा।

यह भी पढ़ें शाकाहारियों का मटन है ये सब्जी, स्वाद में है No.1 और फायदे इतने दमदार की 80 साल का बुढ़ापा कर देगी जड़ से गायब

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now