कटहल काटने से चिपचिपा हो जाता है चाकू और हाथ? तो अपनायें ये निंजा टेक्निक, 5 मिनट में कटेगा खचाखच कटहल कभी नहीं करना पड़ेगा परेशानी का सामना

कटहल काटने से चिपचिपा हो जाता है चाकू और हाथ? तो अपनायें ये निंजा टेक्निक, 5 मिनट में कटेगा खचाखच कटहल कभी नहीं करना पड़ेगा परेशानी का सामना आइये आपको बताते हैं इसका सही तरीका।

अब 5 मिनट में कटेगा कटहल

कटहल की सब्जी खाना तो लोगों को बहुत ही ज्यादा पसंद होती है क्योंकि यह एक ऐसी सब्जी होती है जो आपको चिकन या मटन का स्वाद देती है। कटहल को शाकाहारी मटन भी कहा जाता है। जब इसे पकाया जाता है तो यह आपको बहुत ही अच्छा स्वाद देता है। जिस कारण लोग इसको खाना बहुत ही ज्यादा पसंद करते हैं। बच्चों से लेकर बूढ़ों तक यह सब की पहली पसंद होता है। लेकिन जब यह कच्ची अवस्था में रहता है तो इसको काटने में बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

कई बार हम बाजार से कटा हुआ कटहल लेकर आते हैं, लेकिन कई बार ऐसा ऐसी समस्या का सामना करना पड़ता है कि हमें कटहल घर में ही काटना पड़ता है। जिस कारण कई बार हमारा हाथ और हमारा चाकू पूरी तरह चिपचिपा हो जाता है और इसे काटने में हमें बहुत ही ज्यादा वक्त लग जाता है और बहुत ही ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ता है। जिसके कारण इसे काटना असंभव सा लगने लगता है, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक बताने जा रहे हैं जिसके बाद आप आसानी से कटहल को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट सकेंगे और इससे आपको ज्यादा वक्त और मेहनत का सामना भी नहीं करना पड़ेगा। आइये जानते हैं कौन सी है वह ट्रिक जिससे आप काट सकते हैं अपना कटहल बिना चिपचिपाहट के।

कटहल काटने से चिपचिपा हो जाता है चाकू और हाथ? तो अपनायें ये निंजा टेक्निक, 5 मिनट में कटेगा खचाखच कटहल कभी नहीं करना पड़ेगा परेशानी का सामना

यह भी पढ़ें Video: बाघ ने किया हिरण का शिकार, तालाब में घसीटकर एक ही झटके निगल गया पूरा हिरण, वीडियो देख आपके भी खड़े हो जायेंगे रोंगटे

अपनायें ये निंजा टेक्निक-

  • जब भी आप कटहल को काटे तो ध्यान रहे की कटहल को अच्छी तरह से धोकर सुखा लें। ऐसा करने से आपका कटहल काटते वक्त कभी भी स्लिप नहीं होगा जिससे आपके हाथ काटने का डर भी नहीं रहेगा।
  • काटने से पहले आपको थोड़ी बहुत तैयारी करनी होगी जैसे कि जहां भी आपको कटहल काटना है, वहां पर 2 से 3 बड़े-बड़े मोटे लेयर वाले न्यूज़पेपर वाले रख दें जिससे कि आपको कटहल काटने में परेशानी नहीं होगी और सावधानी पूर्वक आपका कटहल कट जाएगा।
  • उसके बाद आप सरसों का तेल एक कटोरी में भरकर अपने पास रख ले और एक बड़ा चाकू ले जिससे कि आपको कटहल काटने में चिपचिपाहट का सामना नहीं करना पड़ेगा और एक बड़े बर्तन में पानी भी रख ले और इसमें नमक और हल्दी मिला लें। जब भी आपको कटहल काटना हो तो चाकू को हल्के हाथों से सरसों के तेल से भिगो लें। इसके बाद आपका कटहल आसानी से कट जाएगा और इसमें चिपचिपाहट भी नहीं होगी।
  • ध्यान रहे की कटहल को हमेशा डंडी की तरफ से ही काटे या फिर इस बीच में से काटे।
  • अगर आपका कटहल छोटा है तो आप उसे आसानी से छोटा-छोटा काट सकते हैं। लेकिन यदि आपका कटहल बड़ा है और आपको उसके छोटे स्लाइस करने हैं और चारों तरफ इसका चिपचिपा पदार्थ फैल रहा है तो आपको इसमें बहुत ही ज्यादा मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है। इसके लिए ध्यान रहे के सबसे पहले से दो पार्ट में काटे। उसके बाद इसके छोटे-छोटे टुकड़े करें जिससे कि आपको इसमें परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।
  • इसके छिलकों को भी बहुत ही सावधानीपूर्वक निकाले और अलग एक पेपर पर रखते जाए।
  • टुकड़ों को हल्दी वाले पानी में डालते जाए। इस तरह सारे कटहल कट जाएंगे और इसमें चिपचिपाहट बिल्कुल भी नहीं रहेगी।
  • सरसों के तेल की मदद से चाकू और हाथ को रगड़े पेपर में छिलकों को लपेटते हुए आप डस्टबिन में डाल दें और उसके बाद साबुन से रगड़कर हाथों को साफ कर ले। सरसों का तेल लगे रहने से आपके हाथों में चिपचिपाहट बिलकुल नहीं होगी।

यह भी पढ़ें ये बाहुबली भैंस आपको देगी एक दिन में 40 लीटर दूध, पालन कर आपकी भी चमक जाएगी किस्मत, कमाई इतनी की घर बन जायेगा अलीबाबा का खजाना

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now