अरे रुकिए जरा! शाकाहारी थाली हुई महंगी, मांसाहारियों के हुए मजे, खाना आर्डर करने से पहले जानें आज की ताजा खबर

अरे रुकिए जरा! शाकाहारी थाली हुई महंगी, मांसाहारियों के हुए मजे, खाना आर्डर करने से पहले जानें आज की ताजा खबर। महंगाई ने पकड़ी रफ़्तार। चलिए जानें कितने फीसदी महंगी और सस्ती हुई खाने की थालियां।

महंगाई की मार

जैसे-जैसे गर्मी का पारा बढ़ता जा रहा है वैसे-वैसे खाने की चीजे भी महंगी होती जा रही है। जिस तरह गर्मी इंसान का पसीना बहा रही है वैसे ही महंगाई जीने नहीं दे रही है। बता दे की शाकाहारियों का खाना महंगा हो रहा है। जबकि मांसाहारियों की थाली पहले से सस्ती हो गई है। जिसमें मिली जानकारी के अनुसार 8 फीसदी तक शाकाहारी थाली महंगी हो गई है। वहीं जो मांसाहारी थाली है वह सस्ती हो गई है। चलिए अब जानते हैं की कितने रुपए से शाकाहारी थाली महंगी हुई है, और इसका कारण क्या है।

अरे रुकिए जरा! शाकाहारी थाली हुई महंगी, मांसाहारियों के हुए मजे, खाना आर्डर करने से पहले जानें आज की ताजा खबर

यह भी पढ़े- West Nile fever: ये जानलेवा बुखार मच्छर काटने से फ़ैल रहा, जानिये लक्षण और कैसे करें बचाव

शाकाहारी थाली कितनी हुई महंगी

शाकाहारी थाली के महंगे होने के कारण की बात करें तो सब्जी, दाल, और चावल आदि चीज महंगे होने के कारण शाकाहारी थाली महंगी हो गई है। जिसमें बात करें सब्जियों की तो बीते महीने सब्जी जैसे कि आलू, टमाटर, और प्याज आदि चीजों के दाम बढे हैं। इसके अलावा अनाज में भी आटा, चावल, और दाल महंगे हुए हैं। जिसमें दाल 20 फीसदी और चावल 14 फीसदी महंगे हुए हैं। इसके अलावा तेल, मसाले, घी सबके भाव बढ़े हैं। यही कारण है कि शाकाहारियों की थाली 27.4 रुपए से बढ़ गई है।

इस तरह अब अगर घर से बाहर निकलते हैं और बाहर खाना खाने का मन बना रहे हैं तो बता दे कि इतने रुपए ज्यादा देने पड़ेंगे। क्योंकि वेज थाली में 8% की बढ़ोतरी हो गई है। चलिए जानते हैं नॉनवेज थाली आखिर सस्ती कैसे हुई।

मांसाहारियों के हुए मजे

नॉन वेज थाली सस्ती होने के बाद नॉनवेज वालों की ऐश हो गई हैं। क्योंकि गर्मियों में ब्रायलर सस्ते हुए हैं। जिसके कारण नॉनवेज थाली की कीमत 58.9 रुपए से कम होकर 56.3 रुपए पर पहुंच गई है। दरअसल, ब्रायलर और चिकन के भाव 12% से कम हुए हैं। इस तरह आप समझ सकते हैं कि मांसाहारियों की थाली के भाव कैसे कम हुए हैं। जिसके बाद उन्हें अब बाहर खाना खाने में ज्यादा पैसे नहीं देने पड़ेंगे।

यह भी पढ़े- Business Idea: पैसो की लगी छल्ली, सिर्फ 10 हजार से किया शुरू, जानिये कैसे दो लोगो को मिली टी-शर्ट बिज़नेस में सफलता