Veg Frankie Recipe: घर में रखी सब्जियों से आप मिनटों में तैयार कर सकते हैं बेहतरीन नाश्ता, जानिए क्या है बनाने की विधि

Veg Frankie Recipe: घर में रखी सब्जियों से आप मिनटों में तैयार कर सकते हैं बेहतरीन नाश्ता, जानिए क्या है बनाने की विधि आइये आपको बताते हैं इसकी शानदार रेसेपी।

हेल्थी नाश्ता होगा मिनटों में तैयार

घर की महिलाएं रोजाना नाश्ता बनाने में कई समस्याओं का सामना करती है। कई बार बच्चों को एक ही तरह का नाश्ता पसंद नहीं आता। जिस कारण पर अलग-अलग रेसिपी ट्राई करती रहती हैं, लेकिन कई बार उनसे अच्छी रेसिपी नहीं बन पाती। आज हम आपको एक शानदार रेसिपी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको आप अपने घर में पड़ी बासी रोटियों का इस्तेमाल करके भी बना सकते हैं और यह नाश्ता बच्चों को बहुत ही पसंद आने वाला है। इस नाश्ते को बहुत ही हेल्दी नाश्ता माना जाता है। जिस कारण जिसे आप अपने बच्चों को आसानी से खिला सकते हैं और आपके बच्चे भी इसे उंगलियां चाट कर खाएंगे।आज हम आपको बताने जा रहे हैं वेज फ्रैंकी की रेसिपी के बारे में जो बहुत ही हेल्दी नाश्ता होता है और इसमें डालने वाली सारी सब्जियां आपके बच्चों को बहुत ही ज्यादा पोषण प्रदान करती है तो चलिए जानते हैं क्या है इसकी पूरी रेसिपी।

Veg Frankie Recipe: घर में रखी सब्जियों से आप मिनटों में तैयार कर सकते हैं बेहतरीन नाश्ता, जानिए क्या है बनाने की विधि

यह भी पढ़ें इस होली पर घर में बनाएं मावा की गुजिया, मुंह में रखते ही घुल जाएंगी, पड़ोस वाले आएंगे और चाटते रहे जायेगे प्लेट, जाने तरीका गुजिया बनाने का

इस तरह बनाये फिलिंग

  • वेज फ्रैंकी की फीलिंग बनाने के लिए आपको सबसे पहले अपने घर में पड़ी सारी सब्जियों को छोटा-छोटा बारीक कट कर लेना है।
  • उसके बाद एक कढ़ाई में तेल डालकर उसे मिर्च और प्याज के साथ सारी सब्जियों को मिला देना है।
  • फिर इसमें कटा हुआ लहसुन और पत्ता गोभी डालकर भून लेना है। 1 से 2 मिनट तक भूनने के बाद इसे आपको लाल कलर डाल देना है।
  • इसके बाद इस मिश्रण में मिर्ची पाउडर, हल्दी पाउडर, स्वदानुसार नमक, धनिया पाउडर डालना है। जैसे ही आप इसे 4 से 5 मिनट तक पका लेते हैं, उसके बाद आपको गैस बंद कर देना है।
  • आपकी फीलिंग मिनटों में ही बनकर तैयार हो जाएगी। वेज फ्रैंकी में सब्जियों को पूरा नहीं पकाया जाता। सब्जियों को अधपका ही रहने दिया जाता है।

रात की बची रोटियों का भी कर सकते हैं इस्तेमाल

  • फ्रैंकी को बनाने के लिए आपको रोटी की आवश्यकता होती है तो आप इसके लिए रात की बची हुई बासी रोटियां का उपयोग भी कर सकते हैं। इसके लिए आपको बासी रोटियां को तवे पर दोनों साइड तेल लगाकर सेक लेना है उसके बाद इसमें म्योनीज और फिलिंग भरकर और उसमें थोड़ा सा सॉस डालकर इसका रोल बना लेना है। उसके बाद आप इसे बच्चों को आसानी से सर्व कर सकते हैं। आपके बच्चों को यह रेसिपी बहुत ही ज्यादा पसंद आने वाली है।
  • यदि आपके पास रात की बची बासी रोटी नहीं है तो आप आटे की या मैदे की रोटी भी बना सकते हैं। उसके बाद जो मिश्रण आपने बनाया है उसे रोटी पर फैला देना है। फिर उसमें म्योनीज और सॉस मिला देना है। उसके बाद आप इसे खा सकते हैं और बच्चों से लेकर बड़ों तक यह नाश्ता सभी के लिए बहुत ही हेल्दी होने वाला है।

यह भी पढ़ें How to use Apple Peel: भूलकर भी ना फेकें सेब के छिलकें, इन खास तरीकों से इस्तेमाल करके मिलेंगे ढेरों लाभ

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now