डिप्रेशन और नेगेटिव विचारों से हो रहे परेशान,चाहकर भी नहीं हो रहा मन शांत, करें ये उपाए हमेशा रहेंगे पॉजिटिव

डिप्रेशन और नेगेटिव विचारों से हो रहे परेशान,चाह कर भी नहीं हो रहा मन शांत, करें ये उपाए हमेशा रहेंगे पॉजिटिव कई बार लोग इस परेशानी से जुंझ रहे होते है और किसी को बताते भी नहीं है। अकेले में ही घुटते रहते है। अंदर ही अंदर रोज दिन रात बस नेगेटिव विचारों और डिप्रेशन से परेशान होकर अंधेरे और बंद कमरे में रहने लगते है। और नहीं करता मन किसी से बात करने का तो इस समस्या का हल भी है। कर लें ये उपाए कुछ दिन। कभी नहीं आएंगे बुरे ख्याल। रहने लगेंगे हमेशा खुश।

डिप्रेशन और नेगेटिव विचारों से हो रहे परेशान,चाह कर भी नहीं हो रहा मन शांत, करें ये उपाए हमेशा रहेंगे पॉजिटिव

यह भी पढ़े कमरदर्द से है परेशान दवाई गोली से भी नहीं हो रहा ठीक, तो खाइये इस सेहतमंद Dry fruits लड्डू को मिलेंगे बेहतरीन फायदे

फालतू विचारो को दूर करें

बुरे ख्यालों को दूर करना चाहते है। तो करने लगे सुबह शाम बस कुछ ये उपाए। जिनको करने से सेहत भी अच्छी रहती है और बुरे ख्याल डिप्रेशन सब कुछ दूर होकर। सिर्फ पॉजिटिव विचार आने लगेंगे। रोज सुबह योग आसान करना शुरू कर दें। घर के लोगों के साथ बैठना उठना शुरू कर दें। सबसे खुल कर बात करें। सुबह जल्दी उठे रात में जल्दी सोने की कोशिश करें। घूमना फिरना शुरू करें। जिससे बहार का वातावरण से आपका मन अच्छा होगा और डिप्रेशन और बुरे विचार दूर हो जायेंगे और कभी ऐसी समस्या दुबारा आपके पास भी नहीं आएगी।

डिप्रेशन और नेगेटिव विचारों से हो रहे परेशान,चाह कर भी नहीं हो रहा मन शांत, करें ये उपाए हमेशा रहेंगे पॉजिटिव

मन को कैसे नियंत्रित करें

मन शांत नहीं होता तो कभी-कभी कुछ बाते दिमाग में चलती रहती है और हम उसे कंट्रोल नहीं कर पाते। इससे हमारी सेहत भी खराब होती है। खाना-खाने का मन नहीं होता। जिससे हमारे शरीर में कमजोरी आने लगती है और हमारा शरीर कमजोर होने लगता है। इस समस्या को दूर करना है तो रोज सुबह मेडिशन करना शुरू कर दें। ये सबसे अच्छा तरीका है। मन को शांत करने का इससे आपका मन शांत रहने लगता है। अच्छे विचार आने लगते है और सेहत अच्छी रहती है।

यह भी पढ़े इस हरे पत्ते में है कमजोर हड्डियों को मजबूत बनाने का राज बुढ़ापे में भी रहेंगे फौलादी जवान,जानिए कौन-सा है ये अनोखा पत्ता

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now