टूथपेस्ट से घर की कई चीजे शीशे जैसी चमक जाएँगी, जानिए कैसे होगा यह कमाल और क्या-क्या होगा साफ़

टूथपेस्ट से घर की कई चीजे शीशे जैसी चमक जाएँगी, जानिए कैसे होगा यह कमाल और क्या-क्या होगा साफ़। त्यौहार का सीजन चल रहा है। ऐसे में आज हम आपको घर की कई चीजे चमकाने में टूथपेस्ट का इस्तेमाल बताने वाले है। जिससे लोगो को खूब फायदे हो रहे है। आइये जाने क्या-क्या आप टूथपेस्ट से साफ़ कर सकते है।

टूथपेस्ट से घर की कई चीजे शीशे जैसी चमक जाएँगी

टूथपेस्ट का इस्तेमाल दांत साफ़ करने और चमकाने में तो किया ही जाता है। लेकिन आज हम टूथपेस्ट से घर के कई समान साफ़ करने के बारें में जानेगे। जिससे सस्ते में ही सारी चीजे चमक जाएगी। बता दे कि टूथपेस्ट कपड़ो में लगे दाग, किसी डिवाइस में लगे खरोंच, या फिर सीसे के दाग, गंदी ज्वेलरी, बैग, प्रेस जिसे आयरन कहते है उसकी सफाई, इसके आलावा टाइल्स आदि चीजे साफ़ की जा सकती है। आइये बताते है कैसे।

टूथपेस्ट से घर की कई चीजे शीशे जैसी चमक जाएँगी, जानिए कैसे होगा यह कमाल और क्या-क्या होगा साफ़

यह भी पढ़े- भूलकर भी किसी से मुफ्त में ना लें खाने की ये चीजें, घर में हो जाएगी इतनी दरिद्रता की 7 पीढ़ियां भी नहीं चूका पाएंगी कर्जा

  • प्रेस (आयरन) की टूथपेस्ट से सफाई- अगर आपका आयरन बहुत समय से इस्तेमाल हो रहा है, और उसमें कई तरह के दाग लग गए तो उसे आप पहले जैसे नया बना सकते है। जिसके लिए आयरन पर टूथपेस्ट लगाकर उसे थोड़ी देर के लिए छोड़कर कपड़े से पोछ दीजिये। इससे प्रेस साफ़ दिखने लगेगा।
  • गाडी के कांच की सफाई- अगर आपके कार या बाइक के हेडलाइट में किसी चीज का दाग या खरोंच जैसा निशान बन गया है तो उसे टूथपेस्ट से साफ कर सकते है।
  • शीशे या प्लास्टिक के मग को टूथपेस्ट से चमकाएं- अगर किचन के चाय वाले मग या फिर बाथरूम में प्लास्टिक वाले मग में पानी का दाग लग गया है, या किसी तरह से गंदा हो गया तो उसे टूथपेस्ट से साफ कर सकते है। इससे सारे दाग हट जायेंगे। आइये कुछ और चीजों को साफ़ करने के बारें में जानते है।
टूथपेस्ट से घर की कई चीजे शीशे जैसी चमक जाएँगी, जानिए कैसे होगा यह कमाल और क्या-क्या होगा साफ़
  • टूथपेस्ट से मेक-अप में इस्तेमाल होने वाली डिवाइस भी होंगे साफ़- लड़किया जो बालों के लिए हेयर प्रेस का इस्तेमाल करती है, अगर उसमें किसी तरह का निशान पड़ गया है, या वह गंदा हो गया है तो उसमें टूथपेस्ट लगाकर साफ़ किया जा सकता है।
  • टूथपेस्ट पाउडर से सभी डिवाइस की स्क्रीन होगी साफ़- जी हाँ फोन के जैसे जितनी भी डिवाइस की स्क्रीन है, उन सभी के खरोंच या दाग को टूथपेस्ट से साफ़ कर सकते है। इस तरह घर में रखे टूथपेस्ट से सारे दाग गायब।

यह भी पढ़े- महीनो काले गंदे पड़े स्विच बोर्ड को एकदम नए जैसा चमकाने के लिए अपनाएं ये घरेलू नुस्खे, जानिए पूरी प्रोसेस

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now