गर्मियों में हाथ-पैरों की टैनिंग हटाने के लिए घर पर करें पेडिक्योर, मात्र 5 मिनट में मिलेगा 100% निखार

गर्मियों में हाथ-पैरों की टैनिंग हटाने के लिए घर पर करें पेडिक्योर, मात्र 5 मिनट में मिलेगा 100% निखार आइये आपको बताते हैं की आप कैसे घर बैठे ही कर सकते हैं ये काम।

हाथ-पैरों की टैनिंग हटाएगी ये 1 रुपए की चीज

गर्मियों में धूप में जाने से कई बार हमारे हाथ पैरों में जबरदस्त टैनिंग हो जाती है। जिस कारण हम बहुत ही ज्यादा परेशान हो जाते हैं और हमारा हमें घर से बाहर निकलना अच्छा नहीं लगता। कई बार हाथ पैरों में यह अजीब से सफेद काले धब्बे बहुत ही बेकार दिखने लगते हैं जिससे हमारा बाहर जाने का भी मन नहीं करता है, लेकिन आज हम आपको एक ऐसा नुस्खा बताने जा रहे हैं जिससे आप मात्र 5 मिनट में ही अपने हाथ पैरों की टैनिंग हटा सकते हैं और ये 1 की चीज आपके टैनिंग में ऐसा कमाल का असर दिखाएगी जिसको देखकर आप भी हैरान रह जाने वाले हैं। आईए जानते हैं इसके लिए आपको किन सामग्रियों की होगी आवश्यकता।

गर्मियों में हाथ-पैरों की टैनिंग हटाने के लिए घर पर करें पेडिक्योर, मात्र 5 मिनट में मिलेगा 100% निखार

यह भी पढ़ें क्या आपका भी चीला बनते-बनते टूट जाता है? तो इन टिप्स का कीजिये इस्तेमाल पतला बनेगा कभी नहीं फटेगा

इन सामग्रियों की होगी जरूरत

कई बार हम पार्लर में बहुत सारे पैसे बर्बाद करने के बाद भी बहुत अच्छा पेडीक्योर नहीं पा पाते हैं। जिस कारण हमारे कई सारे पैसे तो बर्बाद होते ही है साथ ही हमारा समय भी बर्बाद हो जाता है। आज हम आपको घर बैठे पेडीक्योर करने के लिए कुछ सामग्री बताने जा रहे हैं जिससे आपको बहुत ही ज्यादा टैनिंग हटाने में मदद मिलेगी। इसके लिए आपको आधा तब गुनगुना पानी, दो चम्मच नमक, एक नींबू, एक पैकेट शैंपू, आधा चम्मच हल्दी और नेलकटर की आवश्यकता होगी। इसके बाद आप घर बैठे ही बहुत ही जल्द मात्र 5 मिनट में पेडीक्योर कर सकते हैं।

इस तरह करें घर बैठे पेडिक्योर

  • पेडीक्योर करने के लिए आपको इन ट्रिक्स को फॉलो करना होगा।
  • घर पर पेडीक्योर करना बहुत ही आसान काम होता है। इसके लिए सबसे पहले आपको अपने पैरों को साफ पानी से धो लेना है। ध्यान रहे के पानी हल्का गुनगुना होना चाहिए जिससे कि आपका पर मुलायम हो जाए।
  • इसके बाद आपको टब में गुनगुना पानी लेना है और इसमें दो चम्मच नमक, एक पैकेट शैंपू और आधा चम्मच हल्दी मिलनी है।
  • उसके बाद आपको पानी में नींबू का रस मिलना है। जैसे ही आप उसमें अपने पर डालेंगे आपको उसमें अपने पैर रखकर 5 मिनट के लिए उसे टब में से नहीं निकलना है।
  • फिर नींबू को अपने पैरों पर लगातार 5 मिनट तक रगड़ते करते रहना है। आप 5 मिनट बाद देखेंगे कि आपके पैरों की रंगत एकदम साफ होने लगी है और आपके पैरों की टैनिंग गायब हो चुकी है।

यह भी पढ़ें गर्मियों में बिना फ्रिज पानी होगा ठंडा, इस देसी जुगाड़ से फ्रिज में बार-बार बोतल भरकर रखने की झंझट होगी खत्म