चेहरे से अभी भी नहीं उतर रहा है होली का पक्का रंग तो आजमायें ये शानदार ट्रिक्स, चुटकियों में रातों-रात होगा गायब

चेहरे से अभी भी नहीं उतर रहा है होली का पक्का रंग तो आजमायें ये शानदार ट्रिक्स, चुटकियों में रातों-रात होगा गायब आइये आपको बताते हैं कुछ शानदार टिप्स।

होली में होता है केमिकल रंगो का इस्तेमाल

हिंदुओं के त्यौहार में होली के त्यौहार का बहुत ही महत्व होता है। सभी इसे प्रेम के त्यौहार के रूप में मनाते हैं। होली के त्यौहार में रंगों का बहुत ही ज्यादा उपयोग होता है। जिस कारण कई बार हमारी त्वचा को भयंकर बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है। होली के त्यौहार में जो रंग प्रयोग किए जाते हैं, वह केमिकल से भरे हुए होते हैं। जिस कारण उनका इस्तेमाल करने से हमारी त्वचा खराब हो जाती है और हम बहुत ही ज्यादा बीमार पड़ने लगते हैं कई बार यह बीमारियां घातक भी सिद्ध हो सकती है। इसलिए होली में मिले केमिकल के रंगों से बचाव करने के भी कई तरीके हैं। लेकिन यह रंग अगर आपके चेहरे पर ऐसा लग गया है कि अब उतर ही नहीं रहा तो हम इसके लिए आपको कुछ शानदार ट्रिक बताने जा रहे हैं, जिससे आपका रंग चुटकियों में ही रातों-रात गायब हो जाएगा।

यह भी पढ़ें Cleaning Tips: काला पड़ा किचन का एग्जॉस्ट फैन 2 मिनट में साफ करेगा ये स्प्रे, जानिए आप भी कैसे बना सकते हैं घर बैठे

बनायें ये शानदार स्क्रब

होली का रंग उतारने के लिए आप घर पर ही बैठे-बैठे एक शानदार स्क्रब तैयार कर सकते हैं जिससे आपका होली का रंग चुटकियों में ही उतर जाएगा। इसके लिए आपको पहले गेहूं का आटा लेना है। उसमें नींबू के रस की कुछ बूंद को मिलना है। फिर इस आटे का एक गाढ़ा पेस्ट बनाकर तैयार कर लेना है। इस चेहरे पर मात्र 15 से 20 मिनट तक लगाकर छोड़ देना है। उसके बाद हल्के हाथों से रगड़ते हुए इसे पानी से धो लेना है। उसे जैसे ही आप इसे पानी से धोएंगे आप देखेंगे कि आपके चेहरे पर जमा हुआ पक्का रंग निकलने लगेगा और आपको इसमें ज्यादा मेहनत भी नहीं लगेगी। नींबू रंग निकालने में बहुत ही सहायक होता है। जिस कारण आप आसानी से अपने चेहरे के रंग को हटा सकते हैं।

चेहरे से अभी भी नहीं उतर रहा है होली का पक्का रंग तो आजमायें ये शानदार ट्रिक्स, चुटकियों में रातों-रात होगा गायब

इस फेस पैक से चमकेगी त्वचा

होली का पक्का कलर निकालने के लिए आप कई बार पार्लर में घंटे पर बर्बाद करते हैं और बहुत सारे पैसे भी खर्च करते हैं। लेकिन आप घर बैठे या फेस पैक तैयार करके अपने होली के लगे पक्के रंग को आसानी से छुड़ा सकते हैं। इस फेस पैक को अगर आप हफ्ते में 3 से 4 बार उपयोग कर लेते हैं तो आपको यह फेस पैक बहुत ही चमकती त्वचा देता है। त्वचा को ग्लोइंग बनाने के लिए इस पैक में आपको बेसन, दही, एक चुटकी, हल्दी और नींबू का रस मिलाकर इसका पेस्ट बनाना है। उसके बाद इसे अपने चेहरे पर अप्लाई करके 20 से 30 मिनट के लिए छोड़ देना है। फिर हल्के हाथों से मसाज करते हुए पानी से धो लेना है। आप देखेंगे कि आप का पक्का रंग धीरे-धीरे गायब होने लगेगा।

मुल्तानी मिटटी से भी होगा जबरदस्त असर

चेहरे का रंग उतारने के लिए मुल्तानी मिट्टी भी बहुत सहायक मानी जाती है। मुल्तानी मिट्टी का आप घर में ही स्क्रब बनाकर इसे अपने चेहरे का रंग उतर सकते हैं। मुल्तानी मिट्टी में पपीता और शहद मिलाकर आप इसका एक गाढ़ा पेस्ट तैयार कर ले। शहर भी आपके चेहरे से रंग निकालने का बहुत अच्छा काम करता है। इस चेहरे पर अप्लाई करके 10 से 15 मिनट के लिए छोड़ दें। उसके बाद इसे पानी से रगड़-रगड़ कर निकले। जब आप देखेंगे कि आपकी त्वचा बहुत ही ज्यादा ग्लो करने लगेगी और आपको रंग उतारने में कोई परेशानी भी नहीं होगी।

यह भी पढ़ें नाखूनों में चढ़ गया है होली का पक्का रंग तो आजमाएं ये घरेलु नुस्खे, मिनटों में वापस हो जायेंगे पहले जैसे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now