3 करोड़ रु प्रति किलो बिकने वाला ये खास टमाटर आपको बचा सकता है मौत से…. खासियत जान आप भी रह जायेंगे दंग

3 करोड़ रु प्रति किलो बिकने वाला ये खास टमाटर आपको बचा सकता है मौत से.... खासियत जान आप भी रह जायेंगे दंग

3 करोड़ रु प्रति किलो बिकने वाला ये खास टमाटर आपको बचा सकता है मौत से…. खासियत जान आप भी रह जायेंगे दंग आपने टमाटर तो बहुत खाये होंगे लेकिन क्या आपने कभी 3 करोड़ रुपए वाला टमाटर चखा है आप तो क्या बड़े-बड़े रईसों ने भी अब तक इसका स्वाद नहीं लिया है लोग इस टमाटर की कीमत ही सुन अपने हाथ खड़े कर लेते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं इस टमाटर में कई ऐसे गुण पाए जाते हैं जो आपको मौत से भी बचा सकते हैं तो आइये जानते हैं इसमें ऐसा क्या ख़ास है।

3 करोड़ रु प्रति किलो बिकने वाला ये खास टमाटर आपको बचा सकता है मौत से…. खासियत जान आप भी रह जायेंगे दंग

यह भी पढ़ें Jugaad Video: किसान भाइयों ने तगड़े जुगाड़ से बनाया बिना बिजली सिंचाई करने का फार्मूला….वीडियो देख इंजीनियरों का भी हिल गया दिमाग

क्या है खासियत

ये 3 करोड़ रुपए प्रति किलो बिकने वाले टमाटर काफी ख़ास होते हैं इन टमाटरों में पाए जाने वाले विटामिन्स शरीर की कई लाइलाज बिमारियों से हमारी रक्षा करते हैं ये टमाटर आपको मौत के मुँह से भी बाहर ला सकते हैं यदि आप इसका सेवन करते हैं तो आपको कई ऐसे लाभ मिलते हैं जो साधारण टमाटर भी नहीं दे सकता इसमें कई ऐसे गुण भी होते हैं जो आपके शरीर को बड़ी-बड़ी बिमारियों से बचाने में सहायक होते हैं। इस टमाटर को समर टोमेटो के नाम से भी जाना जाता है इसे बेचना भी आसान नहीं होता है क्योंकि इसके दाम के कारण सभी इसे लेने में कतराते हैं इन टमाटरों का रंग पीला होता है।

3 करोड़ रु प्रति किलो बिकने वाला ये खास टमाटर आपको बचा सकता है मौत से…. खासियत जान आप भी रह जायेंगे दंग

बीज भी मिलते हैं बहुत मुश्किल से

इन खास टमाटरों के बीज आपको बड़ी मुश्किल से मिलते हैं लेकिन इनका स्वाद इतना बेहतरीन होता है की आप इसे खाते ही इसके दीवाने हो जायेंगे। जिस तरह इसका दाम है वैसा ही इसका स्वाद भी करोड़ों में एक है इसका स्वाद एक बार चखने पर आप इसका स्वाद जीवन भर नहीं भुला सकेंगे। इन टमाटरों के बीज भी काफी महंगे मिलते हैं जिन्हे खरीद पाना हर किसी के बस की बात नहीं है।

बिना बीज का होता है ये खास टमाटर

इस टमाटर की एक खास बात यह भी है की इस टमाटर में आपको कोई बीज नहीं मिलता है जिस कारण इस टमाटर को एक बार उगाने पर आप इसे दोबारा नहीं ऊगा सकते हैं क्योंकि आपको इसके लिए बीजों की जरूरत होगी जो आपको बाजार से दोबारा ही लेना होंगे और इसके बीज इतनी आसानी से मिलते भी नहीं है इसके एक किलो बीज की कीमत 20 हजार रुपए से भी ज्यादा होती है जिस कारण बार-बार इसके बीज खरीद पाना हर किसी के बस की बात नहीं है।

यह भी पढ़ें jugaad Video: बिना बिजली से चलने वाली इस अनोखी आउटडोर वाशिंग मशीन का लुक देखकर आप भी नहीं हटा पायेंगे अपनी नज़रें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now