दीमक की छुट्टी कर देगा यह पौधा, घर में लगाकर देखें, दूर होगी कीड़े-मकोड़े की समस्या

दीमक की छुट्टी कर देगा यह पौधा, घर में लगाकर देखें, दूर होगी कीड़े-मकोड़े की समस्या। आज हम जानेंगे कि कौन-सा पौधा लगाकर घर से कीड़े-मकोड़े भगा सकते है।

दीमक की समस्या

घर में अगर कीड़े-मकोड़े की समस्या से जूझ रहे हैं तो आज हम आपको एक ऐसा पौधा बताने जा रहे हैं। जिससे आपको इस समस्या से राहत मिल सकती है। क्योकि दीमक जैसे कीड़ों को भगाने के लिए लोग कई तरह के उपाय कर लेते है, लेकिन उन्हें इससे छुटकारा नहीं मिलता है। फिर केमिकल का अधिक इस्तेमाल हमारे स्वस्थ पर बुरा असर डालता है। तब आपको बता दे कि यह पौधा सेहत के लिए भी फायदेमंद है। कई तरह बीमारियों में यह औषधि के रूप में इस्तेमाल किया जाता है। दरअसल, हम रामरस के पौधे की बात कर रहे हैं। चलिए जानते हैं यह पौधा कैसे लगाया जाता है, और यह पौधा कैसे कीड़े-मकोड़े को भागता है।

दीमक की छुट्टी कर देगा यह पौधा, घर में लगाकर देखें, दूर होगी कीड़े-मकोड़े की समस्या

यह भी पढ़े- फ्री में ऐसे लगाएं पुदीना का पौधा, यहाँ जानिए पुदीना लगाने और घना करने का मुफ्त का तरीका

यह पौधा लगाए घर से दूर रहेंगे कीड़े-मकोड़े

रामरस का पौधा कीड़े-मकोड़े भगाने के लिए बहुत अच्छा होता है। वही जिनके घर में दीमक की समस्या है वह इस पेड़ को लगा सकते हैं। यह पेड़ आसानी से बाजार में मिल जाएगा। जिसे लाकर घर में जमीन में जमाएं। जी हां आपको इसे जमीन में लगाना है, गमले में नहीं। क्योंकि दीमक, कीड़े-मकोड़े यह सब जमीन या फिर लकड़ी से निकलते हैं, और वहीं से निकलकर घर में घुस जाते हैं। लेकिन अगर यह पौधा लगा लेंगे तो यह सारी समस्या दूर होगी।

जिसके लिए आपको इस पौधे की कुछ अलग से देखभाल नहीं करनी है। इसे जमीन लगा देंगे और ऐसी जगह पर लगाए जहां पर दिन में करीब 6 घंटे की धूप आती हो और सुबह-शाम मिट्टी सूखने पर इसमें पानी डाल दे। बस इसमें ज्यादा कुछ नहीं करना है। अगर आपके यहां जमीन है, थोड़ी-सी तो इस पौधे को लगा सकते हैं। यह पौधा देखने में आपको लेमनग्रास की तरह ही दिखेगा जैसा कि आप यहां लगे तस्वीर में देख पा रहे हैं।

यह भी पढ़े- गर्मियों में जूतों से आती है भयंकर गंध ? तो करें 3 में से कोई एक उपाय, नहीं आएगी जूतों से बदबू