इस विश्व का सबसे अद्भुत ये फल, करता है जवानी को 5 गुना ज्यादा, जानिए इस फल के फायदे

रहना चाहते है स्वस्थ तो करे इस फल का सेवन, बुढ़ापा हो जायेगा छुमंतर और आयेगी जवानी वापस, जानिए इस फल का नाम उत्तराखंड के जंगल में पाया जाने वाला ये फल करता है। इस फल का नाम किल्मोरा फल है। इस आपका बुढ़ापा भी जवानी में बदलने लगेगा अगर आप इस फल का रोजाना सेवन करते है तो।

जानिए इस फल के फायदे

किलमोड़ा का पूरा पौधा ही गुणों से भरपूर होता है। इसकी जड़, तना, पत्ती, फूल, टहनिया और फलों से कई प्रकार की बीमारियों में उपयोग आने वाली दवाई बनाई जाती हैं। खासतौर से इस पौधे में एंटी डायबिटिक, एंटी ट्यूमर, एंटी इंफ्लेमेटरी, एंटी बैक्टीरियल, एंटी वायरल तत्व पाए जाते हैं। मधुमेह के ईलाज में इसका सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाता है।

इस विश्व का सबसे अद्भुत ये फल, करता है जवानी को 5 गुना ज्यादा, जानिए इस फल के फायदे

यह भी पढ़े पृथ्वी का सबसे ताकतवर फल, उगता है 1 साल में एक बार, तमिलनाडु में सबसे ज्यादा खाया जाता है इस फल को, जानिए इस फल के फायदे

कैसे की जाती है खेती किल्मोरा फल की

आपको बता दे की ये फल ज्यादातर जंगल में पाया जाता है पर कई लोग इस फल की खेती भी करते है और इस फल की खेती करने के लिए आपको सबसे पहले इस फल के बीजो जरूरत होगी उसके बाद इस फल के बीजो को खेत में लगाया जाता है इस फल को पकने में करीबन कम से कम 3 से साढ़े 3 साल लग जाते है। पर ये फल की खेती आप नर्सरी से पौधे लाकर भी लगा सकते है। जिससे आपकी फल और भी जल्दी उगेंगे।

इस विश्व का सबसे अद्भुत ये फल, करता है जवानी को 5 गुना ज्यादा, जानिए इस फल के फायदे

कितना होगा मुनाफा इस फल से

किल्मोरा फल की कीमत की बात की जाए तो 1500 से 2000 हजार रूपये में मिलता है मार्केट में इस फल के कई एक फायदे होने के कारण हर कोई इस फल को खरीदता है और आपको आपको बता दे इस फल की खेती अगर आप करते है तो आपको कम से कम महीने 1 से 2 लाख रूपये का मुनाफा देखने की मिलेगा। इस फल की बाजार में बहुत डिमांड भी रहती है। जिसकी वजह से ये और भी ज्यादा कीमत पर बिकता है।

यह भी पढ़े धरती का पर उगने वाला सबसे बलवान ये फल, जितना हो सके कीजिये अपनी डाइट में शामिल, 85 साल में ला देगा 30 वाली जवानी 99% की गारंटी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now