जुनून के नाम से फेमस ये फल, इसके सेवन से आपकी जवानी आपके कदम चूमेगी, जानिए कौन सा है ऐसा फल

जुनून के नाम से फेमस ये फल, इसके सेवन से आपकी जवानी आपके कदम चूमेगी, जानिए कौन सा है ऐसा फल जिस फल की हम बात कर रहे है इस फल फल का नाम कृष्णकमल फल है इस फल के कई फायदे है और आपको बता दे इस में इतनी ताकत है की लोग इस फल को खरीदने के लिए कोई कीमत देने तैयार रहते है इस फल की बाजार डिमांड तो कभी खत्म नही होती है इस फल को जुनून नाम से भी जाना जाता है। इस फल का नियम के अनुसार से सेवन करे तो आप लम्बे समय रहेंगे जवान।

जानिए इस फल के फायदे

कृष्णकमल फल को खाना बेहद पसंद करते है इस फल में आयरन की कमी से होने वाले anemia को कम करने में मदद कर सकता है। अनिद्रा को रोकने में मदद मिलती है। यह त्वचा और बालों पर एक स्वस्थ और पौष्टिक प्रभाव डालने में मदद कर सकता है क्योंकि यह विटामिनC, फास्फोरस, कैल्शियम और आवश्यक फैटी एसिड का एक अच्छा स्रोत है। जो की आपको स्वस्थ रखने में बहुत मदद करता है। इस फल से त्वचा इतनी चमक जाती है की लोग बार बार आपके पूछेंगे की क्या लगया है।

जुनून के नाम से फेमस ये फल, इसके सेवन से आपकी जवानी आपके कदम चूमेगी, जानिए कौन सा है ऐसा फल

यह भी पढ़े गठिया, दमा और खांसी का अचूक ईलाज है इस सुखी सब्जी में, जानिए इस सब्जी का नाम और काम

कैसे की जाती है खेती इस फल की

कृष्णा फल की खेती करने के लिए सबसे पहले एक बीघे में लगभग 250 पौधे लगते हैं इन पौधों को एक कतार में लगाया जाता है। पंक्ति से पंक्ति की दूरी लगभग 13 फीट और पौधे से पौधे की दूरी लगभग 9 फीट रखी जाती है। अगर हम इसके पौधे की बात करें तो बाजार में पैशन फल के 2 पौधे की कीमत लगभग 100 रुपये किलो है।

जुनून के नाम से फेमस ये फल, इसके सेवन से आपकी जवानी आपके कदम चूमेगी, जानिए कौन सा है ऐसा फल

कितना होगा मुनाफा

कृष्णकमल फल की बात आती है तो आपको बता दे की भारत में ये कृष्णकमल फल मिलना बहुत मुस्किल है और इस फल की कीमत की बात करे तो आपको कम से कम 100 रूपये से शुरू होता है अगर आप इस फल की खेती करते है तो आपको कई गुना मुनाफा देखने को मिलेगा बहुत लोग ने इस खेती तो अपनाया है। और बहुत पैसा भी कमाया है।

यह भी पढ़े भारत का सबसे महँगा ये फल, तरह-तरह की बीमारी को करें गायब, भूल जाओगे डॉक्टर का सहारा लेना, जानिए कौन-सा है फल और फायदे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now