ये तो गजब के लोग है !! 1 करोड़ 40 लाख पर चल गया बुलडोजर फिर भी लोग खुश हैं, जानिए क्यों हुआ ऐसा ?

ये तो गजब के लोग है !! 1 करोड़ 40 लाख पर चल गया बुलडोजर फिर भी लोग खुश हैं, जानिए क्यों हुआ ऐसा ? अपराधियों पर कार्रवाई होने में कानून एक बड़ी अड़चन है क्योंकि इसके कई ऐसे प्रावधान भी हैं जिससे अपराधियों को कानूनी सीमाओं में बचने का मौका होता है। यही कारण है कि कई बार फैसला ऑन स्पॉट की बात कहते हुए बुलडोजर एक्शन से लोग खुश हो जाते हैं। दरअसल बिहार के सीवान में कुछ ऐसा ही हुआ है जिसमें करोड़ों रुपये की चीज को विनष्टिकरण किया गया, लेकिन आम लोग बेहद खुश हैं। पुलिसवालों को भी इससे बड़ी राहत हुई है क्योंकि यह सामान उनके लिए भी काफी टेंशन का कारण था।

क्या था मामला ?

ये तो गजब के लोग है !! 1 करोड़ 40 लाख पर चल गया बुलडोजर फिर भी लोग खुश हैं, जानिए क्यों हुआ ऐसा ?

यह भी पढ़े क्या आप जानते हैं इस गांव के बारे में ? यहां आ कर बस गए तो घर और गाड़ी के साथ फ्री में म‍िलेंगे 15 लाख रुपये

बिहार में शराब बंदी है और इस कानून को तोड़ने पर करोड़ों रुपये की शराब उत्पाद विभाग की टीम और सीवान जिला के विभिन्न थानों द्वारा जब्त की गई थी। इसे शनिवार को बुलडोजर चलाकर नष्ट कर दिया गया। इसकी कीमत एक करोड़ 40 लाख रुपये बताई जा रही है जिस पर जिला प्रशासन का बुलडोजर चला है। सीवान के पुलिस लाइन में डीएम मुकुल कुमार गुप्ता के आदेश के बाद उत्पाद विभाग की टीम द्वारा इन देशी और विदेशी शराबों पर बुलडोजर चलाकर नष्ट किया गया।

डीएम का था आदेश

ये तो गजब के लोग है !! 1 करोड़ 40 लाख पर चल गया बुलडोजर फिर भी लोग खुश हैं, जानिए क्यों हुआ ऐसा ?

उत्पाद अधीक्षक अविनाश प्रकाश ने बताया कि सीवान डीएम के आदेश के बाद देशी और विदेशी शराब को विनष्टिकरण किया गया। कुल 14000 लीटर शराब थी जो उत्पाद विभाग की टीम और विभिन्न थाना द्वारा पकड़ी गई थी, जिसे बुलडोजर चलाकर नष्ट किया गया। इसका मूल्य करीब 1 करोड़ 40 लाख रुपए है। आपको बता दे की बीते दिसंबर 2023 में 75 लाख की जब्त शराब को बुलडोजर से विनष्टिकरण किया गया था। इसके पहले अगस्त 2023 में 35 लाख की शराब पर भी बुलडोजर चलाया गया था। इसके पूर्व सितंबर 2022 में 80 लाख रुपये तो अगस्त 2020 में 3 करोड़ रुपये से अधिक की शराब की विनष्टिकरण की क्रिया की गई थी।

यह भी पढ़े सोशल मीडिया पर ट्रेंडिंग ‘छपरी’ शब्द तो सुना होगा, आज जान लीजिए क्या होता हैं इसका मतलब, कहां से आते हैं ये लोग ?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now