MP में फिर होगी भयंकर बारिश कई जिलों में बरसेगा आंधी-तूफान का कहर, जानिए क्या होगा आपके जिलों का हाल

MP में फिर होगी भयंकर बारिश कई जिलों में बरसेगा आंधी-तूफान का कहर, जानिए क्या होगा आपके जिलों का हाल आइये आपको बताते हैं पूरी खबर।

MP में फिर बरसेगा पानी

मध्य प्रदेश में बारिश का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। कई जिलों में आंधी-तूफान के साथ गरज-चमक और बारिश लगातार बनी हुई है। थोड़े-थोड़े दिन के अंतराल में बारिश की संभावना लगातार बनी हुई है। जिस कारण मध्यप्रदेश का मौसम बहुत ही सुहावना बना हुआ है। हाल ही में मौसम विभाग ने एक और अपडेट जारी किया है। जिसमें बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश में अब फिर से पानी बरसने की संभावना बन रही है। कई पश्चिमी विभोक्ष एक्टिव होने के कारण मध्य प्रदेश के कई जिले बारिश से प्रभावित हो रहे हैं। आइये आपको बताते हैं कि किन जिलों में आंधी तूफान के साथ होगी भयंकर बारिश।

MP में फिर होगी भयंकर बारिश कई जिलों में बरसेगा आंधी-तूफान का कहर, जानिए क्या होगा आपके जिलों का हाल

यह भी पढ़ें Egg boiling Tips: अंडे उबालते वक्त बार-बार टूट जाते है अंडे तो अपनाएं ये गजब की ट्रिक्स, 100% आएगी काम…

आंधी-तूफान से बेहाल होंगे ये जिले

मध्यप्रदेश में कई जिले आंधी-तूफान की चपेट में आने वाले हैं। IMD ने एक अपडेट जारी करते हुए लोगों को चेतावनी दी है कि आने वाली 5 से 6 मई के बीच में भयंकर बारिश की संभावना बन रही है। इसका मुख्य कारण पश्चिमी विभोक्ष एक्टिव होना है। साथ ही बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी भी कई जिलों को प्रभावित कर रही है। मध्य प्रदेश के आगर, बड़वानी, बालाघाट, बैतूल, भिंड, भोपाल, बुरहानपुर, छतरपुर, छिंदवाड़ा, गुना, ग्वालियर, हरदा, होशंगाबाद, इंदौर, जबलपुर, कटनी, खंडवा, खरगोन, मंडला आदि जिलों में भयंकर बारिश देखने को मिल सकती है। साथ ही इनमें से कई जिलों में तेज आंधी-तूफान भी देखने मिल सकता है। मौसम विभाग के अनुसार 5 से 6 मई को इन जिलों में गरज-चमक के साथ तेज बारिश होने वाली है। जिस कारण लोगों को पहले से ही अलर्ट कर दिया गया है।

मौसम साफ होने पर पड़ेगी भीषण गर्मी

मध्य प्रदेश में मौसम जैसे ही साफ होगा वैसे ही भीषण गर्मी पड़ने की आशंका जताई जा रही है। इससे कई जिले बहुत ही ज्यादा गर्मी से प्रभावित होने वाले हैं। मौसम विभाग के अनुसार मौसम के साफ होते ही मौसम अपना रुख बदल लेगा और भयंकर गर्मी का सामना लोगों को करना पड़ेगा। कई जिलों में लू भी चल सकती है। इसके लिए मौसम विभाग ने पहले से ही लोगों को सतर्क कर दिया है।

यह भी पढ़ें Viral Video: ये वीडियो देखने के बाद आप भी शादी के कार्ड फेंकना कर देंगे बंद, शख्स ने शादी के कार्ड का करा ऐसा यूज देख कर आप भी हो जायेंगे हैरान