दुनिया एक ऐसा जीव जिसको कहते हैं सांप की ‘मौसी’, ‘जीव’ नर के बिना दे सकती है बच्चों को जन्म, जानिए ऐसे जीव के बारे में

दुनिया एक ऐसा जीव जिसको कहते हैं सांप की 'मौसी', जीव नर के बिना दे सकती है बच्चों को जन्म, जानिए ऐसे जीव के बारे में

दुनिया एक ऐसा जीव जिसको कहते हैं सांप की ‘मौसी’, जीव नर के बिना दे सकती है बच्चों को जन्म, जानिए ऐसे जीव के बारे में दुनिया में कई तरह के जीव है और कुछ जीव ऐसे भी है जिसकी अपन कल्पना भी नहीं कर सकते है। बच्चों को उनके माता-पिता एक काल्पनिक कहानी जरूर सुनाते हैं जो बिल्ली और शेर से जुड़ी है। और इससे ये साबित होता है की बिल्ली शेर की मौसी है। जी क्या अपन जानते है सबसे खतरनाक जीव सांप की मौसी कौन है। शायद नहीं। चलिए जानते है की सांप की ‘मौसी कौन है।

दुनिया एक ऐसा जीव जिसको कहते हैं सांप की ‘मौसी’, जीव नर के बिना दे सकती है बच्चों को जन्म, जानिए ऐसे जीव के बारे में

यह भी पढ़े इस संसार में उगने वाला ये पेड़ करता लाखों बीमारी को छू, जान लीजिये इस पेड़ की छाल को आने वाला है आपके बहुत काम

जानिए सांप की ‘मौसी को

आपको बता दे की सांप की भी एक मौसी है हालांकि, इसके पीछे कोई वैज्ञानिक कारण है हम बात कर रहे बभनी की बभनी को अंग्रेजी में स्किंक (Skink) कहा जाता है ये रेप्टलाइल प्रजाति का एक जीव है जो दिखने में सांप और छिपलकली जैसी होती है पर साँप से काफी अलग होती है इन्हें सांप की मौसी कहने के पीछे इनका लुक है दिखने में ये सांप और छिपकली की तरह हैं पर इनके पास पैर होते हैं जो की सांप के पास नहीं होते है इस वजह से चलने के मामले में ये उनसे बेहतर हुए बस यही कारण है कि इन्हें सांपों की मौसी कहाँ जाता है।

दुनिया एक ऐसा जीव जिसको कहते हैं सांप की ‘मौसी’, जीव नर के बिना दे सकती है बच्चों को जन्म, जानिए ऐसे जीव के बारे में

नर के बिना दे सकती है बच्चों को जन्म

चलिए आपको अत दे की नर के बिना दे सकती है बच्चों को जन्म इससे जुड़े सबसे अनोखे फैक्ट के बारे में की दुनिया में एक ऐसा भी जीव है जो की बिना नर के बच्चों को जन्म दे सकती है। कनाडा की मैक्वायर यूनिवर्सिटी में एक रिसर्च हुआ था जिसके अनुसार मादा बभनी शरीर में नर के शुक्रणुओं को मेटिंग के बाद स्टोर कर लेती है इसी स्पर्म के जरिए वो सालभर से भी ज्यादा समय के बाद बिना मेटिंग के बच्चे पैदा कर सकती है ये एक हैरान करने वाला खुलासा किया था।

यह भी पढ़े 60 की उम्र में दिखोगे 35 साल के, इस ड्राई फ्रूट का सेवन शुरू कर दीजिए, जवानी ऐसी आयेगी की आप फूले नहीं समाओगे, जानिए इस ड्राई फ्रूट का नाम

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

You may have missed