दुनिया का सबसे अनोखा फल, जितना हो सके कीजिये इस फल का सेवन, बुढ़ापा होगा दूर, जवानी आयेगी वापस

दुनिया का सबसे अनोखा फल, जितना हो सके कीजिये इस फल का सेवन, बुढ़ापा होगा दूर, जवानी आयेगी वापस आज जिस फल की बात कर रहे है उस फल का नाम ब्लूबेरी आज इस ब्लूबेरी की हम बात कर रहे हैं। वह ब्लूबेरी की में इतनी ताकत है कि आपको बुढ़ापा आपका दूर कर सकती है,और जवानी ला सकती है वापस यह ब्लूबेरी इस फल में कई ऐसे पोषक तत्व पाए जाते हैं जो कि शरीर के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद होते हैं तो चलिए जानते हैं ब्लूबेरी में क्या-क्या फायदे होते हैं?

क्या क्या होते है फायदे

ब्लूबेरी में विटामिन, खनिज और एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो उल्लेखनीय स्वास्थ्य लाभ प्रदान करते हैं। उदाहरण के लिए, ब्लूबेरी विटामिन के से भरपूर होती है, जो हृदय स्वास्थ्य को बढ़ावा देने में मदद करती है। विटामिन हड्डियों के स्वास्थ्य और रक्त के थक्के जमने में भी महत्वपूर्ण है।

दुनिया का सबसे अनोखा फल, जितना हो सके कीजिये इस फल सेवन, बुढ़ापा होगा दूर, जवानी आयेगी वापस

यह भी पढ़े गर्मियों में सब्जियों की रानी की करें इस तरह खेती, मिलेगा भरपूर उत्पादन, होगा लाखों की कमाई

कैसे की जाती है खेती ब्लूबेरी की

भारत में अप्रैल-मई में ब्लूबेरी के पौधे लगा सकते है। ब्लूबेरी के पौधे में फल आने में 10 महीने लगते है, मतलब की बुवाई करने के बाद अगली साल फरवरी-मार्च से फल आना शुरू हो जाता है। जून तक आप ब्लूबेरी से फसल ले सकते हैं, इसके बाद बारिश के समय Blueberry के पौधे की छटाई की जाती है।

कितना होगा मुनाफा

जैसा आपको पता है इस फल की कीमत बाजार में आपको 600 रूपये किलो है। इस फल की काफी ज्यादा डिमांड है हर कोई इस फल को खाना बेहद पसंद करता है। अगर आप चाहते है इस फल की खेती करना तो आप एक से दो एकड़ तक की जमीन पर इस फल की खेती कर सकते है। और तगड़ा मुनाफा कमा सकते है।

यह भी पढ़े घर के गमले में लगायें धरती का सबसे ताकतवर फल, जिसके सेवन से आप भी बने रहेंगे हमेशा जवान, छू भी नहीं पायेगी कोई बीमारी