दिल थाम के सुनिए, दुनिया के सबसे महंगे साबुन की कीमत 2 लाख रु, जानिए कैसे बनता है और कौन इसे लगाता है

दिल थाम के सुनिए, दुनिया के सबसे महंगे साबुन की कीमत 2 लाख रु, जानिए कैसे बनता है और कौन इसे लगाता है। आजकल दुनिया में आपको ऐसी हैरान कर देने वाली चीजे देखने को मिलेगी। इसी तरह यह भी एक बड़ी बात है। आइये जानते है इस बारें में सब कुछ विस्तार से।

दुनिया का सबसे महंगा साबुन

आपने अभी दुनिया में कई अजूबो के बारें में सुना रहा होगा, लेकिन क्या कभी यह भी सोचा था कि इतना महंगा साबुन भी आता होगा। जहाँ आम आदमी 5 से 20 रु वाले साबुन का इस्तेमाल करते है और कहाँ 2 लाख रु का साबुन। यह तो गजब हो गया है। अब बहुत लोग सोचते होंगे आखिर इसमें क्या हीरा-सोना रहता है तो यह इतना महंगा होता है, तो आइये आपको बताते है यह कैसे बनता है।

दिल थाम के सुनिए, दुनिया के सबसे महंगे साबुन की कीमत 2 लाख रु, जानिए कैसे बनता है और कौन इसे लगाता है

यह भी पढ़े- इस विदेशी नस्ल की मुर्गी साल भर में देती है 300 से ज्यादा अंडे, बाजार में है इतनी डिमांड की करोड़ों में होती है कमाई

कैसे बनता है लाखो रु का साबुन

इस साबुन की सही कीमत बताये तो 2,800 डॉलर यानी करीब 2,07,800 रु। क्योकि इसे बनाने में हीरे सोने के पाउडर का इस्तेमाल होता है। जी हाँ इसमें हीरे सोने का इस्तेमाल होता है। जिसमें सोने की परत चढ़ाई जाती है। लेकिन यह लगाने पर गड़ता नहीं है। बल्कि यह शरीर के लिए बहुत अच्छा होता है। साथ ही बता दे कि आज हम इसकी चर्चा इस लिए कर रहे क्योकि सोशल मिडिया पर इस साबुन के बारें इसकी कंपनी ने पूरी जानकारी दी है। आइये जानते है कौन इसे बनाता है और इस्तेमाल कौन करता है।

दिल थाम के सुनिए, दुनिया के सबसे महंगे साबुन की कीमत 2 लाख रु, जानिए कैसे बनता है और कौन इसे लगाता है

कौन बनाता और कौन इस्तेमाल करता है इतना महंगा साबुन

इस साबुन के बारें में जानने के बाद आप सभी को यह जानना होगा की आखिर इतना महंगा साबुन कौन बनाता है तो बता दे कि लेबनान के त्रिपोली में यह साबुन बनता है। जिसका निर्माण बदर हसन एंड संस ने किया। वहीं हाल ही में एक वीडियो में बदर हसन एंड संस के सीईओ अमीर हसन बहरीन और इंस्टाग्राम सुपरस्टार शैला साबट ने मिलकर इस साबुन के बारें में चर्चा की है। जिसके बाद से यह साबुन खूब छाया हुआ है।

इसके आलावा इसके इस्तेमाल की बात करे तो पहला साबुन बना था तो इसे कतर की प्रथम महिला ने उपयोग किया और इसे कुछ विशेष मेहमान ही इस्तेमाल करते है। यह साबुन कुछ ही विशिष्ट दुकानों में मिलता है। अब इतना महंगा साबुन है तो सब जगह नहीं मिलेगा यह लाजमी है।

यह भी पढ़े- 1 रु में किचन साफ़ करने का धांसू आईडिया, बिना रगड़े ही दिवाली से पहले रसोई-घर होगा चकाचक, जाने कैसे