घर के डस्टबिन में लगा कचरे का दाग, सिर्फ 15 मिनिट में हो जायेगा झटपट गायब, अपनाये ये जबरदस्त ट्रिक!

घर के डस्टबिन में लगा कचरे का दाग, सिर्फ 15 मिनिट में हो जायेगा झटपट गायब, अपनाये ये जबरदस्त ट्रिक! आज हम जानेंगे कैसे कचरे के डिब्बे पर लगी गन्दगी चुटकियों में साफ करें।

कचरे के डिब्बे को कैसे करें साफ

अक्सर हम घर पर रखें कचरे के डिब्बे को उसमे से कचरा फेकने के बाद उसे वैसे का वैसा ही रख देते है जिस वजह से उसमे लगी गन्दगी हमारे कचरे के डिब्बे को बहुत गन्दा और बदबूदार बना देती है, लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे है जिससे आपकी ये समस्या मिनटों में हल हो जायेगी।

घर के डस्टबिन में लगा कचरे का दाग, सिर्फ 15 मिनिट में हो जायेगा झटपट गायब, अपनाये ये जबरदस्त ट्रिक!

यह भी पढ़ें 3 हजार रूपये किलो बिकने वाली इस अतरंगी गाजर की खेती किसानों को बना देगा अंबानी, जानिए कैसे कर सकते हैं शुरुआत

सिरका और नींबू का करें इस्तेमाल

सिरका और नींबू डस्टबिन को साफ करने में काफी अच्छे माने जाते है, इसके लिए सबसे पहले आपको एक बड़े बर्तन में पानी गर्म करना है। इसके बाद आप इस पानी को डस्टबिन में डाल कर 5 मिनट के लिए छोड़ दें फिर आप एक बर्तन में 2 ढक्कन सिरका डालें और एक नींबू काटकर इसमें मिला दें फिर आप गर्म पानी को डस्टबिन में से गिरा दें और दाग वाले हिस्से पर सिरका और नींबू का मिश्रण लगाएं, इससे आप 10 मिनट तक कचरे के डिब्बे पर लगा रहे दीजिये इसके बाद आप इसे ब्रश की मदद से साफ करने से, ऐसा करने से आपके डस्टबिन में लगा कचरे का दागआसानी से पूरी तरह साफ हो जायेगा।

घर के डस्टबिन में लगा कचरे का दाग, सिर्फ 15 मिनिट में हो जायेगा झटपट गायब, अपनाये ये जबरदस्त ट्रिक!

टॉयलेट क्लीनर का करें इस्तेमाल

डस्टबिन पर जमी गन्दगी को साफ करने के लिए टॉयलेट क्लीनर काफी बेहतरीन विकल्प माना गया है सके लिए आप एक खराब बर्तन में गर्म पानी लें और इसमें 2 ढक्कन टॉयलेट क्लीनर मिलाएं फिर इसके बाद आप इसे 10 मिनट के लिए डस्टबिन डालकर छोड़ दें फिर एक लंबे ब्रश की मदद से डस्टबिन को रगड़ें , इस बात का ध्यान दे पानी में हाथ ना डाले इससे आपको नुकसान पहुँच सकता है, इस तरह करने से आपका कचरे का डिब्बा अच्छी तरह से साफ हो जायेगा और चमकदार भी।

यह भी पढ़ें Funny Jokes: लोट-पोट कर देंगे ये शानदार जोक्स, रुक नहीं पायेगी आपकी हंसी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

You may have missed