विश्व का इकलौता फल जो बनाये दिमाग को सुपरफ़ास्ट और खाते ही कंप्यूटर की तरह चले मन, नाम और काम जानिए

विश्व का इकलौता फल जो बनाये दिमाग को सुपरफ़ास्ट और खाते ही कंप्यूटर की तरह चले मन, नाम और काम दो जानिए इस फल में इतनी ताकत है की अपने खा लिया तो आपका दिमाग और आपका तन मन सुपरफ़ास्ट ट्रैन की तरह चलेगा और आपको बता दे की खाना पीना शरीर के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होता है जिससे आपकी लाखों बीमारियाँ गायब हो जाती है ये फल आपका दिमाग कंप्यूटर की तहर चेज कर देगा है इस फल का नाम आलूबुखारा है जो की  विटामिन A, विटामिन B, विटामिन C, विटामिन K और विटामिन E होता है। विटामिन A मुंह और फेफड़ों के कैंसर से बचाता है।

विश्व का इकलौता फल जो बनाये दिमाग को सुपरफ़ास्ट और खाते ही कंप्यूटर की तरह चले मन, नाम और काम दो जानिए

यह भी पढ़े धरती पर उगने वाला ये फल खा लिया तो वापस कर देगा आपकी जवानी लगोगे 60 के उम्र में भी नौजवान, जानिए क्या होगा इस फल का नाम

जानिए कैसे की जाती है खेती

आलूबुखारा के पौध लगाने के लिए जनवरी-फरवरी महीना सबसे अच्छा होता है इसलिए पौधा लगाने से एक महीना पहले निश्चित स्थान पर 1 x 1 x 1 मीटर आकर के 5 x 5 मीटर की दूरी पर गड्ढे खोद लेना चाहिए इन गड्ढों में सड़ी हुई गोबर की खाद और मिट्टी बराबर मात्रा में मिलाकर गड्ढे में भर देना चाहिए और पानी डाल देना चाहिए ठीक कम से कम 4 से 5 साल बाद फल आना शुरू हो जाते है।

विश्व का इकलौता फल जो बनाये दिमाग को सुपरफ़ास्ट और खाते ही कंप्यूटर की तरह चले मन, नाम और काम दो जानिए

कितनी होगी आमदनी

आपको बता दे आलूबुखारा की कीमत 600 रूपये किलो है और बाजार में दिन पर दिन इस फल की डिमांड बढ़ती रहती है अगर आप इस फल की खेती करते है तो आपको लाखों में मुनाफा देखने को मिलेगा एक एकड़ में कम से कम 40 से 50 पेड़ लग जाते है जिससे आप हिसाब लगा सकते है इसे बेच कर आपको कितना होगा मुनाफा। इस फल को खाने से हार्ट रखता है हेल्दी ब्लड प्रेशर करता है कंट्रोल अनेके फायदे है।

यह भी पढ़े आयरन की गोली के नाम से मसहूर ये फल खाते ही बन जायेगा लोहे की तरह आपका शरीर, जानिए फल का काम और नाम

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now