सांपो के बगीचे को देख दहल जायेगा कलेजा, देखिये सांपो के बगीचे का अद्द्भुत नज़ारा

सांपो के बगीचे को देख दहल जायेगा कलेजा, देखिये सांपो के बगीचे का अद्द्भुत नज़ारा आजतक आपने कई तरह के बगीचे देखे होंगे. गांव में आम, लीची, जामुन के बगीचे होते हैं. यहां माली से छिपकर फल तोड़ने का जो मजा होता है, वो और किसी चीज में नहीं. शहरों में भी लोग अब बगीचे उगाने लगे हैं. इससे ना सिर्फ ताज़ी हवा मिलती है बल्कि लोगों को शहर में ताजे फल खाने को भी मिल जाते हैं. लेकिन क्या आपने कभी सांप के बगीचे के बारे में सुना है? आपको लग रहा होगा कि हम मजाक कर रहे हैं. लेकिन दुनिया में एक ऐसा देश है, जहां सांप का बगीचा मौजूद है.

सांपो के बगीचे को देख दहल जायेगा कलेजा, देखिये सांपो के बगीचे का अद्द्भुत नज़ारा

यह भी पढ़ें सिर्फ 5 सेकंड में ढूंढ के बताइये जंगल में छिपा हुआ जेबरा, ढूंढ लिया तो कहलाओगे नज़रों के सिकंदर

होती है सांप की फार्मिंग

विएतनाम के Trại rắn Đồng Tâm में सांपों की खेती होती है. जिस तरह से अन्य खेतों में फल, सब्जियां उगाई जाती है, यहां सांप पाले जाते हैं. इस फार्म में औषधीय सामग्री भी उगाई जाती है. जानकारी के मुताबिक, यहां चार सौ से अधिक प्रकार के जहरीले सांप मौजूद हैं. इनके जहर से दवाइयां बनाई जाती है. साथ ही इनके जहर को काटने के लिए भी एंटीडोज बनाए जाते हैं. डोंग टैम स्नेक फार्म में हर साल लाखों पर्यटक आते हैं. उनके लिए सांप का बगीचा हैरत की बात है.

लोगों को हुई हैरानी

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो को देख हर कोई हैरान है. इससे पहले ज्यादातर लोगों को ऐसे किसी बगीचे की जानकारी नहीं थी. इसे बनाया गया था रिसर्च के पर्पस से. लेकिन आज ये बेहद बड़ा पर्यटक स्थल बन चुका है. 12 हेक्टेयर में फैले इस फार्म में आपको कई तरह की फैसिलिटी मिल जाएगी. इस फार्म में हर साल लगभग पंद्रह सौ लोग सांप के काटे जाने के बाद उपचार के लिए आते हैं. हर दिन यहां एंटीडोज के लिए रिसर्च होती है. ज्यादातर सांप के जहर को काटने के लिए इन्होने दवाई बना ली है.

https://www.instagram.com/reel/Ctq8iS6gonf/?utm_source=ig_web_copy_link&igshid=MzRlODBiNWFlZA==
सांपो के बगीचे को देख दहल जायेगा कलेजा, देखिये सांपो के बगीचे का अद्द्भुत नज़ारा

यह भी पढ़ें इस तस्वीर में सबसे पहले क्या देखा आपने, आपके जवाब में छिपा है आपका पर्सनालिटी के राज, देखिये कैसी है आपकी पर्सनालिटी?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now