मौसम ने ली करवट, गर्मी की हुई वापसी, इन राज्यों में होगी बारिश, जानिए अपने शहर का हाल

मौसम ने ली करवट, गर्मी की हुई वापसी, इन राज्यों में होगी बारिश, जानिए अपने शहर का हाल। बारिश के बाद एक बार फिर गर्मी पड़ने से लोग परेशान है। आइये जाने कहाँ होगी फिर बारिश।

मौसम ने ली करवट

कुछ दिनों से देशभर में बारिश का सिलसिला चल रहा था। जिसके बाद यह अनुमान था कि अब ठंड की वापसी होगी। लेकिन फिर एक बार बारिश रुकने से गर्मी का मौसम लौट आया है। जिससे लोगो को फिर से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बता दे कि दिल्ली-एनसीआर में कल से गर्मी के साथ उमस हो रही है। जिसका कारण पश्चिमी विक्षोभ को माना जा रहा है। लेकिन कुछ स्थानों में आज थोड़ी बारिश और कही भारी बारिश होगी। आइये उनके बारें में जानते है।

मौसम ने ली करवट, गर्मी की हुई वापसी, इन राज्यों में होगी बारिश, जानिए अपने शहर का हाल

यह भी पढ़े- प्रेमी-प्रेमिका अपनाएँ चाणक्य नीति के ये 3 खास गुण, आपकी Love Life को बना देंगे और भी खुशनुमा

यहाँ होगी हल्की बारिश

बारिश के जाने से गर्मी का माहौल बन गया है। लेकिन मौसम विभाग के अनुसार उत्तर भारत के पहाड़ पर बने पश्चिमी विक्षोभ के कारण दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में आज गर्मी और कहीं हल्की बारिश हो सकती है। इसके आलावा आंध्र प्रदेश, उत्तरी तमिलनाडु और कर्नाटक के तटीय इलाकों में थोड़ी बारिश हो सकती है। जिससे गर्मी से राहत मिल जायेगी। इसके आलावा पश्चिम बंगाल और अंडमान, निकोबार द्वीप समूह और पूर्वोत्तर भारत के साथ तमिलनाडु के कुछ भाग में बारिश के आसार है। यानी कि देशभर में इन स्थानों में भी हल्की बारिश हो सकती है। इसके आलावा कुछ राज्यों में तेज बारिश हो सकती है। आइये जाने कहाँ होगी बारिश।

मौसम ने ली करवट, गर्मी की हुई वापसी, इन राज्यों में होगी बारिश, जानिए अपने शहर का हाल

इन राज्यों में बारिश का अनुमान है

देश में कुछ अन्य राज्यों में भी बारिश का अनुमान है। जिसमें मौसम विभाग के अनुसार हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, लद्दाख, आंध्र प्रदेश के आलावा लक्षद्वीप में बारिश के अनुमान है। जिससे यहाँ का मौसम अच्छा रहेगा। वहीं बाल्टिस्तान मुजफ्फराबाद के साथ जम्मू-कश्मीर में बारिश के बर्फ गिरने की भी सम्भावना है। जिससे मौसम सुहावना देखने को मिल सकता है।

यह भी पढ़े- चुनाव से पहले CM ने खेला अपना नया मास्टरस्ट्रोक, लाड़ली बहना के बाद अब युवाओं को भी मिलेंगे 10 हजार रुपए प्रति माह

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now