दुनिया की ऐसी जगह जहाँ Dry Fruits मिलते हैं 10 से 20 रुपए किलो, जगह-जगह से झोला भरने आते हैं लोग

दुनिया की ऐसी जगह जहाँ Dry Fruits मिलते हैं 10 से 20 रुपए किलो, जगह-जगह से झोला भरने आते हैं लोग आइये आपको बताते हैं कौनसी है वो खास जगह।

सबसे सस्ता Dry Fruits बाजार

ड्राई फ्रूट्स खाना तो हम सभी को बहुत पसंद होता है लेकिन कई बार ड्राई फ्रूट्स की कीमत बहुत ज्यादा होते हुए हम इन्हें खरीद नहीं पाते। जिस कारण हम इनका सेवन नहीं कर पाते हैं। ड्राई फ्रूट्स का सेवन स्वास्थ्य की दृष्टि से बहुत ही अच्छा माना जाता है। कई डॉक्टर्स भी ड्राई फ्रूट का सेवन करने की सलाह हमें देते हैं। जिससे वह हमारे अंदर पोषक तत्वों का संचार करने की कोशिश करते हैं, लेकिन ड्राई फ्रूट्स के महंगे होने के कारण एक आम आदमी के लिए इन्हे खरीदना बहुत ही मुश्किल होता है लेकिन दुनिया में कहीं ऐसी जगह है जहां पर ड्राई फ्रूट्स के मार्केट लगते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनिया का सबसे सस्ता ड्राई फ्रूट मार्केट कहां लगता है। जहां 10 से ₹20 किलो में ही आपका झोला भर जाने वाला है। आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से इसी बारे में जानकारी देने वाले हैं। इस जगह जाकर आप ड्राई फ्रूट मात्र 10 से ₹20 किलो में खरीद सकते हैं। आईए जानते हैं कौन सी है यह जगह जहां से आपको ड्राई फ्रूट मिल सकते हैं मात्र ₹10 में।

यह भी पढ़ें Cleaning Tips: काला पड़ा किचन का एग्जॉस्ट फैन 2 मिनट में साफ करेगा ये स्प्रे, जानिए आप भी कैसे बना सकते हैं घर बैठे

10 रुपए किलो मिलते हैं काजू

आज हम बात कर रहे हैं झारखंड शहर के जामताड़ा जिले के बारे में जहां काजू और बादाम आपको बेहद ही सस्ते दामों में मिलने वाले हैं। यहां ड्राई फ्रूट का बाजार लगाया जाता है। जहां आपको ड्राई फ्रूट बहुत ही कम कीमत में झोला भरकर मिलने वाले हैं। कई लोग दूर विदेश से भी ड्राई फ्रूट के इस बाजार में शॉपिंग करने आते हैं। भारत की फिशिंग राजधानी जामताड़ा को कहा जाता है। यहां पर कई सारी वेब सीरीज भी बन चुकी है। जामताड़ा शहर केवल चार किलोमीटर दूर नाला नामक गांव में काजू की खेती होती है। इसे काजू की नगरी के नाम से भी जाना जाता है जहां हमारे लिए काजू को खरीदना बहुत ही ज्यादा मुश्किल होता है। वहीं यहां पर काजू आपको मात्र ₹10 किलो में ही मिल जाएंगे और आपका झोला मात्र ₹10 किलो में ही भर जाएगा तो आईए जानते हैं यहां पर क्यों होती है इतनी सस्ती कीमत।

दुनिया की ऐसी जगह जहाँ Dry Fruits मिलते हैं 10 से 20 रुपए किलो, जगह-जगह से झोला भरने आते हैं लोग

जानिए क्यों कम है कीमत

जामताड़ा के नाला नामक गांव में काजू की खेती की जाती है। जिस कारण यहां पर काजू बहुत ही सस्ते दामों में विक्रय किए जाते हैं। यहां पर लोग दूर-दूर से अपना झोला भरने आते हैं। काजू की खेती किए जाने के कारण यहां पर काजू और बादाम की कीमत काफी ज्यादा सस्ती होती है। जामताड़ा को काजू के लिए बहुत ही फेमस शहर माना जाता है। जामताड़ा में नाला गांव में लोग काजू बहुत ही सस्ते दामों में बेच देते हैं क्योंकि यहां काजू की खेती की जाती है और यहीं से काजू इंपोर्ट एक्सपोर्ट भी किए जाते हैं। जिस कारण जो लोग यहां से सीधे काजू लेने आते हैं, उन लोगों को इसकी कीमत काफी ज्यादा कम पड़ती है। यहां काजू को मात्र ₹10 किलो में ही बेचा जाता है। यदि आप भी अपना कोई बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो आप भी निकलजाइये अपना झोला लेकर।

दूर-दूर से झोला भरने आते हैं लोग

जामताड़ा शहर का नाला गांव बहुत ही फेमस गांव है। इसे काजू गांव भी कहा जाता है। यहां के काजू बहुत ही स्वादिष्ट और बड़े होते हैं। यहां के काजू कई देशों में एक्सपोर्ट भी किए जाते हैं। जिस कारण में काजू को दूर-दूर से लोग झोला भरने भी आते हैं। दूर-दूर के व्यापारी यहां से काजू ले जाकर बहुत ही महंगे दामों में बाजार में बेचते हैं जिससे उनको बहुत ही ज्यादा मुनाफा होता है और उनकी कमाई बहुत ही ज्यादा बढ़ जाती है। यदि आप भी अपना ड्राई फ्रूट का बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं तो आप भी यहां से खरीदारी कर सकते हैं जिससे आपको अपने बिजनेस में बहुत ही मुनाफा मिलेगा।

यह भी पढ़ें नाखूनों में चढ़ गया है होली का पक्का रंग तो आजमाएं ये घरेलु नुस्खे, मिनटों में वापस हो जायेंगे पहले जैसे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now