जमीन लेकर शुरू की इस फल की खेती, 1 एकड़ में 15 टन होता है उत्पादन, तगड़ी होगी कमाई इस खेती से

जमीन लेकर शुरू की इस फल की खेती, 1 एकड़ में 15 टन होता है उत्पादन, तगड़ी होगी कमाई इस खेती से आज जिस फल की खेती की बात कर रहा हूं उसे फल की खेती में काफी ज्यादा कमाई है। एक एकड़ में आप 15 तन का उत्पादन कर सकते हैं। इस फसल की खेती करके इस फसल की खेती से महीने का आपको 40 से 50 हजार रुपए कमाने का मौका भी मिल सकता है तो चलिए शुरू कीजिए इस खरबूज की खेती को।

कैसे की जाती है खेती

किस फल की खेती करने के लिए सबसे पहले इस फल के बीजों की जरूरत होती है जो कि आपको बीज भंडार से आराम से मिल जाएंगे। जब आप बी को लेकर आ जाए तो उसके बाद उन बीजों को तैयार कर ले। नर्सरी में तैयार करने के बाद जब उसके पौधे तैयार हो जाए तो खेतों में लगा दे पर आप के लिए कि आप खेतों की सफाई करके उसने गोबर की खाद डाल के बीजों को सीधा लगा भी सकते हैं। इन पौधों को अपने में करीब 1 हफ्ते का समय लगता है और पौधों में फैलने के लिए करीबन 8 से 9 महीने का समय लगता है।

जमीन लेकर शुरू की इस फल की खेती, 1 एकड़ में 15 टन होता है उत्पादन, तगड़ी होगी कमाई इस खेती से

यह भी पढ़े दुनिया का सबसे ताकतवर फल आपके शरीर को देगा चीते जैसी फुर्ती, बुढ़ापे में भी दौड़े-दौड़े करेंगे काम, इन बिमारियों को करता है जड़ से गायब

कितना होगा मुनाफा

इस सफल की खेती से आप लाखों रुपए कमा सकते हैं। यह सफर की खेती से आप 1 एकड़ की जमीन में 15 तन से भी ज्यादा कमाई कर सकते हैं। इस फसल की तो आप 1 एकड़ में करीब से ₹50 हजार कमाने को मिलेगा और सबसे खास बात की आपको बता दे की। इस फल की काफी ज्यादा मार्केट में डिमांड है और हमेशा डिमांड बनी रहती क्योंकि इस फल को हर कोई खाना बेहद पसंद करता है।

यह भी पढ़े सबसे स्वादिष्ट और जंगली सब्जी, इस सब्जी के लिए चली गयी थी 29 लोगो की जान, दाम जान कर उड़ जायेगें सबके होश