घर बैठकर बिना किसी इन्वेस्टमेंट के शुरू करें यह यह काम, और महीने के कमाएं हज़ारो रुपये

घर बैठकर बिना किसी इन्वेस्टमेंट के शुरू करें यह यह काम, और महीने के कमाएं हज़ारो रुपये

घर बैठकर बिना किसी इन्वेस्टमेंट के शुरू करें यह यह काम, और महीने के कमाएं हज़ारो रुपये आजकल घर से काम करके मोबाइल या लैपटॉप के जरिए पुरुष और महिलाएं पार्ट-टाइम कॉंटेंट राइटिंग करके ₹30 से ₹40,000 तक कमा सकते हैं। ट्रेनिंग और मीटिंग की मांग बढ़ रही है और आप वर्क-फ्रॉम-होम जॉब की तलाश में हैं, तो आप सही जगह पर हैं। कॉंटेंट राइटिंग एक विशेष विषय को शब्दों के माध्यम से लिखने को कहते हैं। उदाहरण के तौर पर, न्यूज़, ऑटोमोबाइल, गैजेट, मूवी रिव्यू, मनोरंजन, बॉलीवुड, ज्योतिष, बिजनेस आइडिया आदि के लेखों को कंपनियों के लिए लिखा जाता है। इसके अलावा, आपको वर्क-फ्रॉम-होम की जानकारी या इसी प्रकार के लेखों की राइटिंग भी करनी पड़ती है।

घर बैठकर बिना किसी इन्वेस्टमेंट के शुरू करें यह यह काम, और महीने के कमाएं हज़ारो रुपये

यह भी पढ़ें Viral Video: दो पहिया वाहन से खेत की जुताई करने का यह वीडियो खूब हो रहा वायरल, वीडियो देख आप भी बोलोगे क्या जुगाड़ है

शुरू करें कंटेंट राइटिंग

अगर आप कांटेक्ट राइटिंग करना चाहते हैं, तो पहले आपके पास मोबाइल या लैपटॉप होना जरूरी है और उसमें इंटरनेट कनेक्शन भी होना चाहिए। आपको लिखने की कला आनी चाहिए, तभी आप इस काम को कर सकेंगे। वास्तव में, किसी भी काम को नेट के माध्यम से ही सीखा जा सकता है। जब आप कांटेक्ट राइटिंग करना शुरू करेंगे, तो आपको इसे एक या दो बार लिखने की शुरुआत कर देनी चाहिए। बस आपको प्रयास करते रहना है, और धीरे-धीरे आपको लिखने का कौशल मिलेगा। आप अपने मोबाइल में गूगल डॉक्स या किसी ऐप का उपयोग करके अभ्यास कर सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन

आप वेबसाइट मालिकों के साथ संपर्क स्थापित करके कांटेक्ट राइटिंग की जॉब के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आप उनकी वेबसाइट पर कमेंट बॉक्स या ईमेल के माध्यम से संपर्क कर सकते हैं। यदि वेबसाइट मालिक को कांटेक्ट राइटिंग की आवश्यकता होती है, तो वे आपको इस काम के लिए रख सकते हैं। यह काम आप अपने घर से कर सकते हैं, जिससे आप पार्ट टाइम या फुल टाइम दोनों रूप में इसे कर सकते हैं। गूगल पर कई ऐसी वेबसाइट मालिकों की मौजूदगी है, जिन्हें हमेशा से कांटेक्ट राइटिंग की डिमांड रहती है। वे आपको फुल टाइम वर्क के लिए भी बुला सकते हैं।

घर बैठकर बिना किसी इन्वेस्टमेंट के शुरू करें यह यह काम, और महीने के कमाएं हज़ारो रुपये

घर बैठे करें यह काम

कांटेक्ट राइटिंग में अपना कैरियर बनाने का यह अवसर आपके लिए एक बहुत अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। इस काम में आपको किसी प्रोफेशनल ऑफिस में काम करने की जरूरत नहीं होती है, न ही आपको किसी विशेष स्थान पर जाना पड़ता है। आप इसे अपने घर से ही कर सकते हैं। कांटेक्ट राइटिंग की जॉब के लिए आपको सबसे जल्दी लिंक्डइन (LinkedIn) एप का उपयोग करना चाहिए। इस ऐप में आपको अपनी प्रोफाइल पूरी तरह भरनी होगी और फिर आप लिस्टिंग ऐप या केस सर्च बॉक्स का उपयोग करके कांटेक्ट राइटिंग संबंधित जॉब्स की खोज कर सकते हैं। यहां पर आपको विभिन्न वेबसाइट मालिकों की सूची मिलेगी और आप उन्हें जीमेल के माध्यम से संपर्क करके कांटेक्ट राइटिंग कार्य के लिए आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें ट्रैन में ही खोल लिया गोलगप्पे की दुकान, यह देख लोगो का रिएक्शन था कुछ ऐसा की………

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

You may have missed