बार-बार गर्म और हैंग होता है स्मार्टफोन? तो तुरंत बदल लें ये सेटिंग्स, 100% गारंटी के साथ कभी नहीं होगा स्मार्टफोन हैंग

बार-बार गर्म और हैंग होता है स्मार्टफोन? तो तुरंत बदल लें ये सेटिंग्स, 100% गारंटी के साथ कभी नहीं होगा स्मार्टफोन हैंग…

बार-बार गर्म और हैंग होता है स्मार्टफोन? तो करें ये काम

कई बार हम बहुत ज्यादा देर तक फोन का इस्तेमाल करते हैं जिससे हमारा फोन गर्म हो जाता है। यह समस्या अधिकतर गर्मियों के मौसम में ज्यादा होती है। बाहर की गर्मी की हिट लगने की वजह से भी हमारा स्मार्टफोन कई बार गर्म हो जाता है और खराब होने लगता है। कई बार फोन हैंग होता है और चलना भी बंद हो जाता है तो कई बार फोन की स्क्रीन अपने आप बंद चालू होने लग जाती है। ऐसे में हम काफी डर जाते हैं कि हमारे स्मार्टफोन में किसी सेटिंग में गड़बड़ हो गई है, लेकिन यह हीटिंग की वजह से होता है। फोन को ज्यादा देर चलाने की वजह से हमारा फोन हिट हो जाता है और गर्म होने लगता है। लेकिन आज हम इस आर्टिकल के जरिए आपको ऐसी ट्रिक के बारे में बताएंगे जिससे आप भी अपनी स्मार्टफोन को हिट होने से बचा सकेंगे और आप भी स्मार्टफोन को आसानी से बिना हैंग हुए यूज कर सकेंगे लिए विस्तार से जानते हैं।

डिस्कनेक्ट कर दे ब्लूटूथ

अक्सर हम डिवाइसेज और स्मार्ट वॉच या इयरबड्स का इस्तेमाल करते हैं और यह हमारे स्मार्टफोन के ब्लूटूथ ऑप्शन से कनेक्ट रहते हैं। इसके अलावा आपका फोन भी नए डिवाइस की स्कैनिंग करता है। इस प्रक्रिया को रोकने से आपका फोन आराम से हैंग हुए बिना और कारण हुए बिना आसानी से चल पाएगा। यदि आप ब्लूटूथ डिवाइस को ऑफ कर देते हैं और कनेक्टिविटी के ऑप्शन को कुछ वक्त के लिए बंद कर देते हैं तो इससे आपका फोन गर्म होने से बच जाएगा।

बार-बार गर्म और हैंग होता है स्मार्टफोन? तो तुरंत बदल लें ये सेटिंग्स, 100% गारंटी के साथ कभी नहीं होगा स्मार्टफोन हैंग

यह भी पढ़ें क्या कभी आपके पास भी आया था इस खौफनाक नंबर से कॉल ? जिसने ले ली कई लोगों की जान, जानिए क्या थी इसकी पूरी कहानी जिसकी कोई भी नहीं करना चाहता चर्चा

ब्राइटनेस करें कम

स्मार्टफोन की ब्राइटनेस बढ़ाने के कारण आपका स्मार्टफोन हैंग होने लगता है और हीटिंग के कारण चलना बंद हो जाता है जिसके कारण आप इसे इस्तेमाल नहीं कर पाते हैं। यदि आप स्मार्टफोन की ब्राइटनेस को कम करें तो आप आसानी से स्मार्टफोन को उसे कर पाएंगे। स्मार्टफोन की ब्राइटनेस कम ही रखना चाहिए। स्मार्टफोन के डिस्प्ले की ब्राइटनेस ज्यादा होने से आपका फोन हिट करने लगता है। जिस वजह से आप इसे आसानी से नहीं चला पाते हैं।

चार्जिंग का रखें ध्यान

दोस्तों अधिकतर आप फोन को चार्ज करते समय इसे छोड़ देते हैं और यह वक्त तक चार्ज होता रहता है। कभी-कभी तो 100% बैटरी होने के बाद भी आपका फोन चार्जिंग पर लगा रहता है जिसके कारण आपके फोन की बैटरी फूल जाती है और यह गर्म हो जाता है। इससे आपके फोन हैंग करना शुरू हो जाते हैं और इससे फोन की बैटरी फटने की समस्या भी बढ़ती है। ऐसे में आपको लापरवाही नहीं करनी चाहिए और अपने फोन को 100% चार्ज होने पर तुरंत निकालना चाहिए, जिससे आपका फोन हैंग होने से बचेगा और आपका फोन घर में भी नहीं होगा और आसानी से आप इसे यूज कर पाएंगे।

एयरप्लेन मोड पर डाल दे स्मार्टफोन

यदि आपको स्मार्टफोन अचानक गर्म होना महसूस हो जाए तो आप फौरन इसे एयरप्लेन मोड पर डाल दे। एयरप्लेन मोड ऑन करने से आप ढेर सारे एप्स बैकग्राउंड में रन कर रहे होते हैं जो किरण करना बंद हो जाते हैं। साथ ही इससे आपका नेटवर्क और मोबाइल डाटा भी बंद हो जाता है और आप आसानी से फोन को ठंड रख सकते हैं। एयरप्लेन मोड पर कुछ देर तक फोन का तापमान कम हो जाता है जिससे यह फोन हैंग नहीं होते हैं और आसानी से गर्म होने से बच जाते हैं और खराब भी नहीं होते हैं।

यह भी पढ़ें Oppo का ये शानदार स्मार्टफोन अपने DSLR जैसे कैमरे से दे रहा है सभी को मात, बाजार में अपने तगड़े फीचर्स से हो रहा है मशहूर