आतंकवाद पर राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को दी चेतावनी, नहीं रुका तो भुगतना पड़ेगा अंजाम, यहां जानें पूरी बात

आतंकवाद पर राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को दी चेतावनी, नहीं रुका तो भुगतना पड़ेगा अंजाम, यहां जानें पूरी बात। 11 अप्रैल 2024 को हुए इंटरव्यू में देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान बारे में कई बड़े बयान दिए। चलिए जानते हैं पूरा मामला क्या है।

राजनाथ सिंह का इंटरव्यू

पाकिस्तान को आतंकवाद की चुनौती देने वाले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का बयान फिलहाल बेहद चर्चा में है। दरअसल, राजनाथ सिंह ने हाल ही में एक इंटरव्यू दिया। जिसमें उन्होंने भारत को अस्थिर करने पर आतंकवाद को बड़ा खामियाजा भुगतने के बारे में बात कही है। यानी कि अगर पाकिस्तान में भारत के खिलाफ आतंकवादी गतिविधि चालू रही तो भारत उसके लिए तैयार है, और इसके बहुत बड़े परिणाम पाकिस्तान को भुगतने पड़ सकते हैं।

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान को यह प्रयास करना चाहिए कि वह आतंकवाद पर काबू कर ले। लेकिन अगर उनसे आतंकवाद नहीं संभल रहा है तो वह अपने पड़ोसी देश भारत से मदद ले सकते हैं। भारत इसके लिए तैयार है। चलिए जानते हैं उन्होंने किस तरह पाकिस्तान में घुसकर आतंकवादी का खत्म करने की बात कही।

यह भी पढ़े- Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस नेता एके ने कहा भाजपा उम्मीदवार मेरा बेटा अनिल जरूर हारेगा, जिस पर बेटे ने भी दिया करारा जवाब

पाक में घुसकर आतंकवाद को नष्ट कर सकते है

रक्षा मंत्री राजनाथ ने इस इंटरव्यू में कई सवालों के जवाब दिए। जिसमें उन्होंने यह भी कहा कि अगर भारत में कोई आतंकवादी हमला करके पाकिस्तान भाग जाता है या वहां घुसता है तो हम उस आतंकवादी का पीछा करते हुए पाकिस्तान में घुसेंगे। यानि कि इसमें हमें किसी तरह का कोई डर नहीं है।

इस तरह भारत में अगर कोई अशांति फैलाएगा तो हम उसे घुसकर मारेंगे। इसके अलावा उन्होंने दोस्ती का हाथ बढ़ाने के बारे में बताया कि भारत अपने पड़ोसी देशों के साथ अच्छे संबंध रखना चाहता है मगर भारत पर कोई गलत नजर रखेगा तो भारत भी उसे बक्सेगा नहीं। यानी कि उसके ऊपर कड़े कदम उठाकर आतंकवाद का नाश कर देगा।

यह भी पढ़े- महिलाओं को 1 लाख रु, युवाओं को 30 लाख नौकरियां, 400 रु मजदूरी, जानें और क्या-क्या है कांग्रेस के घोषणा पत्र में