मटके में डालें ये 3 चीजें…पानी बन जायेगा अमृत, महंगे फिल्टर को भी देगा मात, जानिए क्या है वो खास चीजें

मटके में डालें ये 3 चीजें…पानी बन जायेगा अमृत, महंगे फिल्टर को भी देगा मात, जानिए क्या है वो खास चीजें आइये आपको बताते हैं वो खास चीजों के बारे में जिससे आपका मटके का पानी बन सकता है अमृत।

सेहत के लिए रामबाण होता है पानी

पानी हमारे शरीर के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होता है। इंसान के शरीर में 75% हिस्सा पानी से ही बना होता है। पानी हमारे शरीर की कई सारी बीमारियों को दूर करता है और हमारे शरीर से कई सारे अपशिष्ट पदार्थों को बाहर निकाल फेंकता है। स्वच्छ पानी पीना हमारे लिए बहुत ही आवश्यक होता है। पानी में वह सभी मिनरल्स पाए जाते हैं जो हमारे शरीर के लिए बहुत ही ज्यादा जरूरी होते हैं।

कई बार हम बहुत ही गंदा पानी का सेवन कर लेते हैं जिससे हमारी तबीयत बहुत ही ज्यादा बिगड़ जाती है। आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने जा रहे हैं कि आप घर पर ही पानी को किस तरह अमृत बना सकते हैं जो कि आपका स्वास्थ्य के लिए बहुत ही लाभकारी होने वाला है। मटके का पानी पीना बहुत ही अच्छा होता है। जिस कारण मटके के द्वारा ही आप अपने पानी को कुछ चीजों की सहायता से अमृत बना सकते हैं। आईए जानते हैं क्या है वह खास चीजें।

मटके में डालें ये 3 चीजें…पानी बन जायेगा अमृत, महंगे फिल्टर को भी देगा मात, जानिए क्या है वो खास चीजें

यह भी पढ़ें बाजार से खरीदने जा रहे हैं खरबूजा, तो इन तरीकों से होगी मीठे और रसीले खरबूजे की पहचान, कभी बर्बाद नहीं होंगे पैसे

इन 3 चीजों से पानी बन जायेगा अमृत

  • जीरो TDS का पानी
  • 3 सोने के सिक्के
  • एक तांबे का सिक्का
  • एक चांदी का सिक्का

VIDEO में देखें कैसे कर सकते हैं तैयार

जानिए कैसे कर सकते हैं सेवन

पानी को अमृत बनाने के लिए आप सबसे पहले बाजार से जीरो TDS का पानी खरीद लें। यह पानी स्वास्थ्य के लिए बहुत ही ज्यादा लाभकारी माना जाता है। उसके बाद आप इस पानी को एक मटके में भर ले। इस पानी में आप 3 सोने के सिक्के 1 चांदी का सिक्का और 1 तांबे का सिक्का डाल दें। फिर इस पानी को आप 12 से 13 घंटे के लिए ऐसे ही रखे रहने दे। 12 से 13 घंटे बाद अगर आप अपनी को निकाल कर पिएंगे तो इससे आपको बहुत ही ज्यादा लाभकारी फायदे देखने को मिलेंगे। इसका सेवन आप दिन में कभी भी कर सकते हैं जब भी आपको प्यास लगे तभी आप इस पानी का सेवन करें।

यह भी पढ़ें धरती की सबसे ताकतवर सब्जी जो सूखने के बाद बिकती है 2000 रुपए किलो, विदेशों में भी लोग करते हैं भारी डिमांड