घर में तैयार कीजिये ये चमत्कारी पानी, आपके बालों और चेहरे को देगा गजब की खूबसूरती, कुछ ही दिनों में दिखने लगेंगी हूर की परी

घर में तैयार कीजिये ये चमत्कारी पानी, आपके बालों और चेहरे को देगा गजब की खूबसूरती, कुछ ही दिनों में दिखने लगेंगी हूर की परी आइये आपको बताते हैं की कैसे आप घर पर ही कर सकते हैं तैयार।

ये पानी बढ़ा देगा चेहरे और बालों की खूबसूरती

आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसे चमत्कारी पानी के बारे में जो आपके बालों और चेहरों की खूबसूरती को दोगुना बढ़ा देगा, जी हां हम बात कर रहे हैं चावल के पानी के बारे में, चावल का पानी आपके चेहरे और बालों के लिए बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। इसमें कई ऐसे पोषक तत्व होते हैं जो कि आपके चेहरे और बालों की खूबसूरती को दोगुना कर देते हैं और आपके बाल भी बहुत अच्छे लंबे घने और शाइन करने लगते हैं। वहीं आपका चेहरा भी बहुत ही ज्यादा ग्लोइंग हो जाता है। आईए जानते हैं कि आप इसे कैसे घर पर तैयार करके इस्तेमाल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें सफेद बालों पर लगाई मेहंदी का कलर कुछ ही दिनों में हो जाता है गायब, तो रंगने के बाद अपनायें ये टिप्स लम्बे समय तक टिका रहेगा रंग

जानिए कैसे कर सकते हैं घर पर तैयार

चावल के पानी को तैयार करने के लिए आपको बहुत अलग से कुछ नहीं करना है। जब भी आप चावल तैयार करते हैं तो आप गंजी में जब भी चावल को उबालते हैं तो जो पानी बचा होता है उसका आप उपयोग कर सकते हैं। अगर चाहे तो आप थोड़े से चावल एक गंजी पानी में डालकर उन्हें उबाल सकते हैं और इस तरह उसका पानी तैयार कर सकते हैं जिससे आपके बालों और चेहरे की खूबसूरती पर चार चांद लग जाएंगे और आपकी ग्लोइंग स्क्रीन के बारे में सभी आपसे पूछेंगे इसका राज।

घर में तैयार कीजिये ये चमत्कारी पानी, आपके बालों और चेहरे को देगा गजब की खूबसूरती, कुछ ही दिनों में दिखने लगेंगी हूर की परी

इस तरह करें इस्तेमाल-

  • आप बालों को स्ट्रेट करने के लिए भी चावल के पानी का इस्तेमाल कर सकते हैं। चावल का पानी बालों को सीधा करने के लिए बहुत ही ज्यादा काम आता है। इसके लिए आपको सबसे पहले अपने बालों को सुलझा लेना है। उसके बाद इन्हें इस चावल के पानी को सीधे ही बालों पर अप्लाई करना है। इसके बाद चावल के पानी को बालों को 10 से 15 मिनट के लिए सूखने देना है। जैसे ही यह सूख जाएगा, उसके बाद आपको किसी हल्के गुनगुने पानी से इसे धो लेना है जिसके बाद आप देखेंगे कि आपके बाल पूरी तरह स्ट्रेट हो गए हैं।
  • यदि आपके सिर में गंजापन बढ़ता जा रहा है तो भी आप चावल के पानी का इस्तेमाल बालों को घना बनाने के लिए कर सकते हैं। इसका प्रयोग आपको लगातार 30 दिनों तक करना है। आप देखेंगे कि आपके बाल बहुत ही ज्यादा घने और मजबूत हो जाएंगे। इसके लिए आपको चावल के पानी को हर 2 से 3 दिन में अपने बालों पर अप्लाई करना है और इसे 20 से 25 मिनट के लिए सूखने देना है चावल के पानी के पोषक तत्व बालों को घना बनाने के लिए बहुत काम में आते हैं जिससे आपके बाल घने और मजबूत बन जाएंगे।
  • अपनी स्किन को ग्लोइंग और चमकदार बनाने के लिए चावल का पानी का उपयोग करना बहुत ही अच्छा माना जाता है। यदि आप भी अपनी स्किन में कांच जैसा ग्लो पाना चाहते हैं तो आपको तो आप चावल का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आप चावल के पानी को अपने स्किन पर लगाकर कुछ देर सुखा लें। लगभग 20 से 25 मिनट के बाद आपको इस गुनगुने पानी से वॉश कर लेना है। ऐसा आपको हफ्ते में 1 से 2 बार करना है जिससे कि आपके चेहरे पर कांच जैसा ग्लो दिखने लगेगा।

यह भी पढ़ें तरबूज खाने के बाद इन चीजों का सेवन करने से जाना पड़ सकता है अस्पताल, जानिए क्या होता है खाने का सही समय