गरीबों का प्रोटीन पाउडर आपके शरीर को बना देगा फौलाद, देगा ऐसी ताकत की बड़े-बड़े बॉडी बिल्डर भी हो जायेंगे फेल

गरीबों का प्रोटीन पाउडर आपके शरीर को बना देगा फौलाद, देगा ऐसी ताकत की बड़े-बड़े बॉडी बिल्डर भी हो जायेंगे फेल आइये आपको बताते हैं क्या हैं इसके फायदे।

जानिए क्या है गरीबों का प्रोटीन पाउडर

वास्तव में गरीबों का प्रोटीन पाउडर सत्तू को कहा जाता है। सत्तू एक ऐसा आटा होता है जो आपकी हेल्थ के लिए बहुत ही शानदार होता है। इससे आपके हेल्थ में काफी बदलाव नजर आते हैं। आप स्वस्थ रहने लगते हैं और आपकी हड्डियां भी इससे बहुत ही ज्यादा मजबूत होती है। वास्तव में इसे प्रोटीन पाउडर इसीलिए कहा जाता है क्योंकि यह प्रोटीन से भरपूर होता है। बाजार में कई ब्रांच के प्रोटीन पाउडर मिलते हैं, लेकिन इनमें कई ऐसे प्रिजर्वेटिव तत्व मिलाए जाते हैं जिससे कि यह बहुत समय तक रखा रहता है और कई बार यह बहुत ही हमारे शरीर के लिए नुकसान दायक हो सकता है और कई बार इसमें कीड़े भी लग जाते हैं नकली प्रोटीन पाउडर भी होते हैं जिससे हमारे कई सारे पैसे बर्बाद हो जाते हैं। लेकिन यदि आप सत्तू का उपयोग प्रोटीन पाउडर के रूप में करते हैं तो इससे आपके शरीर को बहुत ही ज्यादा फायदे देखने को मिलेंगे।

गरीबों का प्रोटीन पाउडर आपके शरीर को बना देगा फौलाद, देगा ऐसी ताकत की बड़े-बड़े बॉडी बिल्डर भी हो जायेंगे फेल

यह भी पढ़ें Jugaad Video: स्कूटी में चाबी घुमाने के झंझट खत्म, शख्स ने लगाया फिंगर के टच से स्कूटी चालू करने का जबरदस्त जुगाड़..

सेहत के लिए है बेहद लाभकारी

सत्तू को सेहत के लिए बहुत ही ज्यादा लाभकारी माना जाता है। गर्मियों के सीजन में सत्तू पीने से हमारे शरीर में काफी एनर्जी आती है और साथ ही सत्तू से हमारे शरीर को कई सारे फायदे भी मिलते हैं। सत्तू में प्रोटीन का बहुत ही ज्यादा भंडार पाया जाता है। इसे ठंडे पानी नमक जीरा पाउडर के साथ इस्तेमाल करने से ये बहुत ही स्वादिष्ट लगता है। इसका सेवन आप प्याज मिलकर भी कर सकते हैं। सत्तू एक बहुत ही अच्छा सोर्स होता है जो कि हमारे शरीर में प्रोटीन की कमी को पूरा करता है। सत्तू खाने से हमारे शरीर में कैल्शियम भी अच्छा आ जाता है जिससे कि हमारी हड्डियां भी बहुत मजबूत रहती है।

गर्मियों में देता है बेहतरीन ठंडक का एहसास

सत्तू की तासीर ठंडी होती है। जिस कारण गर्मियों में इसका सेवन बहुत ही ज्यादा अच्छा माना जाता है। यदि आप गर्मियों में सत्तू का सेवन करते हैं तो इससे आप हमेशा ही एनर्जी से भरपूर रहेंगे। साथ ही आपको तरो ताजा महसूस होगा। सत्तू का सेवन गर्मियों में काफी लाभकारी होता है क्योंकि इसमें कुछ ऐसे तत्व पाए जाते हैं जो हमारे शरीर के लिए बेहद ही लाभदायक होते हैं। सत्तू में प्रोटीन भरपूर मात्रा में पाया जाता है जोकि हमारी हड्डियों के लिए बहुत ही अच्छा होता है। यदि आप गर्मी में सत्तू का सेवन करके बाहर निकलते हैं तो इससे आपको लू लगने की संभावना भी नहीं होती है।

यह भी पढ़ें क्या आपके भी दांतों में लग गया है कीड़ा ? तो आज ही आजमायें ये कमाल की ट्रिक मिनटों में लगेगा आराम