पेट्रोल के भाव 330 रु के पार, महंगाई का एक और बम फोड़ा पाक सरकार ने, अपने ही जनता को दे रही झटका, जाने पूरी खबर

Mahogany farming: ये लाल पेड़ की खेती कर आपके घर होगी पैसो की बौछार , जाने किस तरह की जाती है खेती

पेट्रोल के भाव 330 रु के पार, महंगाई का एक और बम फोड़ा पाक सरकार ने, अपने ही जनता को दे रही झटका, जाने पूरी खबर। पाकिस्तान की सरकार ने जनता पर फेका पेट्रोल बम, जानिए अब कितनी हो गई कीमतें। आखिर क्या कर रही सरकार।

महंगाई की एक और मार

किसी देश के हालात हमारी आँखों के सामने ही बिड़ते जा रहे तो वो पाकिस्तान है। इसी बिगड़ते हालात में जनता को एक और झटका लगा वो है पेट्रोल के दाम चरम सीमा तक बढ़ जाना। पेट्रोल के दाम बढ़ गए तो समझ लीजिये इंसान एक जगह से दूसरी जगह जाने में कई बार सोचेगा। फिर जब वो घर से नहीं निकलेगा तो करेगा क्या। चलिए जानते है आज की पेट्रोल-डीजल की कीमत क्या है, कितनी हो गई फिर बढ़ोत्तरी।

पेट्रोल के भाव 330 रु के पार, महंगाई का एक और बम फोड़ा पाक सरकार ने, अपने ही जनता को दे रही झटका, जाने पूरी खबर

यह भी पढ़े- लाड़ली बहनो को फ्री में मिलेगा पक्का मकान, सीएम ने किया ऐलान, जाने कैसे मिलेगा मकान का पैसा

पकिस्तान में लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के भाव

पाकिस्तान में महंगाई इतनी तेजी से बढ़ रही है कि जनता में हाहाकार मच गया है। इस महीने की शुरुआत में पेट्रोल की कीमत 300 रु तक पहुंच चुकी थी। लेकिन फिर एक बार कीमत बढ़ गई है। बता दे कि पेट्रोल की कीमतों में 26.02 रु का और डीजल के भाव में 17.34 रु का इजाफा हुआ है। जिसके बाद पेट्रोल-डीजल की कीमत क्रमशः 331.38 रु और 329.18 रु प्रति लीटर हो गई है। इस तरह आप देख सकते क्या महंगाई सितम-ढा रही है। आइये पकिस्तान के हालात थोड़ा और जानते है।

पेट्रोल के भाव 330 रु के पार, महंगाई का एक और बम फोड़ा पाक सरकार ने, अपने ही जनता को दे रही झटका, जाने पूरी खबर

पाकिस्तान के खराब हालात

पाकिस्तान के हालात आज नहीं बहुत समय से खराब चल रहे है। आज तो हम सिर्फ पेट्रोल-डीजल पर चर्चा कर रहे। पाक में तो खाने-पीने की चीजे भी बहुत महंगी है। बता दे कि पाक में उपभोक्ता की दर अगस्त में करीब 27.4 प्रतिशत तक बढ़ोत्तरी हुआ है। मगर सरकार सब सही करने के प्रयास में है, और जुलाई माह मे करीब 3 अरब डॉलर का आईएमएफ लोन पर मर्जी के बाद से आर्थिक स्थिरता के रास्ते पर चल रहा है। इस तरह पाक की जनता को उम्मीद है कि जल्द सरकार सब कुछ ठीक कर देगी।

यह भी पढ़े- MP में बंगाल की खाड़ी से बढ़ता तूफ़ान दिखा रहा है अपना असर, इन जिलों के लिए बढ़ सकती हैं मुसीबतें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

You may have missed