करोड़पति बनने का नया धांसू आईडिया, बिना पेट्रोल पंप खोले दनादन आएंगे पैसे, इससे लोगो का बना 100 करोड़ का कारोबार, जानिये कैसे

करोड़पति बनने का नया धांसू आईडिया, बिना पेट्रोल पंप खोले दनादन आएंगे पैसे, इससे लोगो का बना 100 करोड़ का कारोबार, जानिये कैसे।

व्यापार तरकीब

अगर आप किसी ऐसे बिजनेस आइडिया की तलाश में है, जिसके प्रोडक्ट की बाजार में डिमांड तो ज्यादा है लेकिन अभी उस बिजनेस में कंपटीशन कम हो और उससे कम समय में करोड़ों रुपए कमाए जा सकते हो, तो चलिए आज हम आपके लिए एक ऐसा ही बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं।

आजकल ऑनलाइन का जमाना है। लोग घर बैठे हर चीज ऑनलाइन मंगा रहे हैं। फिर वह खाने पीने की चीज हो या पहनने की हर चीज लोग घर बैठे ऑनलाइन मंगा रहे हैं। इसी तरह अब लोग घर बैठे पेट्रोल-डीजल भी मंगा रहे हैं। तो इस जरूरत का फायदा उठाकर घर बैठे पेट्रोल डीजल का ऑनलाइन ऑर्डर लेकर अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। चलिए सबसे पहले यह समझते हैं कि पेट्रोल डीजल ऑनलाइन कैसे बेंचा जा सकता है। इसके लिए क्या करना होगा और इसमें कितना निवेश और कमाई है।

करोड़पति बनने का नया धांसू आईडिया, बिना पेट्रोल पंप खोले दनादन आएंगे पैसे, इससे लोगो का बना 100 करोड़ का कारोबार, जानिये कैसे

यह भी पढ़े- Business Idea: इस बिज़नेस में है अँधा पैसा, बढ़ रही तेजी से मांग, महीने के 6 लाख कमाने है तो जानिये कितना करना है खर्चा

पेट्रोल डीजल होम डिलीवरी बिजनेस

सरकार ने ऑनलाइन पेट्रोल डीजल बेचने की अनुमति दे दी है। जिसके बाद पेट्रोल डीजल ऑनलाइन बेचकर पैसे कमाए जा सकते हैं। जिसके लिए तेल कंपनी से संपर्क करना होगा और उन्हें प्रोजेक्ट की विस्तार से रिपोर्ट देनी होगी। जिसे अगर उन्होंने स्वीकार कर लिया तो फिर ग्राहकों को पेट्रोल डीजल ऑनलाइन बेचकर पैसे कमा सकते हैं। लेकिन यहां पर एक चीज बता दे कि यहाँ पर जितना मर्जी उतना तेल नहीं बेंच सकते है। इसकी भी एक सीमा तय रहती है। उतना ही बेंच सकते है।

जिसके लिए अब एक ऐप या वेबसाइट बनाना पड़ेगा और वहां पर ग्राहकों से तेल का आर्डर लेकर उनके दिए गए एड्रेस पर पहुंचना होगा। इस तरह कमाई के साथ ग्राहकों का भी समय बच जाएगा। चलिए जानते हैं इस बिजनेस में निवेश और कमाई कितनी है।

पेट्रोल डीजल को ऑनलाइन बेचने में निवेश

पेट्रोल-डीजल के बिजनेस में बहुत ज्यादा कमाई है वह तो हर कोई जानता है। लेकिन अगर ऑनलाइन पेट्रोल डीजल बेचना चाहते हैं तो इसमें भी अच्छे खासे पैसे निवेश करने होंगे। जिसमें तकरीबन 11-12 लाख रुपए निवेश करना पड़ सकता है। जिसके लिए सरकार से मदद ले सकते हैं। जी हां आपको बता दे की पीएम मुद्रा लोन योजना के तहत 10 लाख तक का लोन मिल जाता है। जिससे अच्छी खासी मदद हो जाएगी। यानि की हाथ में पैसे नहीं हो तो भी बिज़नेस शुरू कर सकते है।

कमाई की बात करें तो मिली जानकारी के अनुसार एक उदाहरण से समझते हैं जैसे कि नोएडा में एक पेपरफ्यूलडॉटकॉम नाम का ऑनलाइन बिजनेस है। जिसका अब 100 करोड़ का कारोबार खड़ा हो गया है। आप इसके बारे में सर्च करके भी जानकारी भी ले सकते हैं। जिससे इस बारे में और विस्तार से जानकारी भी मिल जाएगी।

यह भी पढ़े- Business Idea: गर्मी-बरसात में चलने वाले इस बिज़नेस से बरसेगा पैसा! लागत से 3 गुना है कमाई, जानिये कौन-सा है बिज़नेस