अब पंखों को साफ करने के लिए सीढ़ी या स्टूल की नहीं पड़ेगी जरूरत, ये ट्रिक आएगी 100% आपके काम झटपट साफ हो जायेगी पंखें की गंदगी

अब पंखों को साफ करने के लिए सीढ़ी या स्टूल की नहीं पड़ेगी जरूरत, ये ट्रिक आएगी 100% आपके काम झटपट साफ हो जायेगी पंखें की गंदगी, आईये इस आर्टिकल के जरिये जानते है कैसे आप बिना स्टूल या सीढ़ी के पंखें को कर सकते है साफ।

पंखें की गंदगी साफ करने के तरीके

कई बार हमारे पंखों पर जाले लग जाते हैं या फिर धूल मिट्टी के कारण हमारे पंख काफी गंदे हो जाते हैं। उनकी गंदगी को साफ करने के लिए हमें अक्सर सीढ़ी या स्टूल पर चढ़ कर कपड़े से या झाड़ू से इसकी गंदगी को साफ करना पड़ता है। इस काम में हमें बहुत ही मेहनत लगती है इससे कई बार हम काफी परेशान हो जाते, लेकिन आज हम आपको ऐसी ट्रिक बताने जा रहे हैं जो आप स्टूल या सीढ़ी की मदद लिए बिना आसानी से अपने पंखों को साफ कर सकते हैं लिए विस्तार से जानते हैं।

अब पंखों को साफ करने के लिए सीढ़ी या स्टूल की नहीं पड़ेगी जरूरत, ये ट्रिक आएगी 100% आपके काम झटपट साफ हो जायेगी पंखें की गंदगी

यह भी पढ़ें Business Idea: मटके में करें मशरूम की खेती 40 दिनों के अंदर मिलेगी भरपूर पैदावार, ध्यान रखें ये बातें

क्लीनिंग डस्टर का करें इस्तेमाल

दोस्तों मार्केट में कई क्लीनिंग डस्टर आते हैं, यदि आप बिना स्टूल या सीढ़ी के पंखों की गंदगी को साफ करना चाहते हैं तो आप इन क्लीनिंग डस्टर का इस्तेमाल कर सकते हैं जिससे आप बाजार से आसानी से खरीद सकते हैं। आप इसे अपने पंखों की गंदगी को आसानी से। साफ कर सकते हैं और इसमें आपको स्टूल या सीढ़ी से गिरने का डर भी नहीं रहता है।

डस्टर से ऐसे साफ करें पंखें

डस्टर से पंखों की गंदगी साफ करने के लिए सबसे पहले आप पंखे के ब्लेड से सारा डस्ट साफ करने। इसके बाद आप एक बाल्टी में पानी, नमक, आधा कप, नारियल का तेल, थोड़ा सा विनेगर और डिटर्जेंट को अच्छे से मिलकर इसका घोल तैयार कर ले। फिर आप डस्टर से घोल में अच्छी तरह से भिगोकर इसे निचोड़ ले और अपने पंखों की गंदगी को साफ कर ले।

यह भी पढ़ें Lipstick Reuse idea: टूट गयी लिपस्टिक तो फेंके नहीं, इस तरह रीयूज करके बचा सकते है अपने पैसे..