अब टोल भरने की झंझट होगी खत्म, Google की इस सेटिंग को ON करते ही फ्री में क्रॉस कर सकेंगे हर टोल नाका

अब टोल भरने की झंझट होगी खत्म, Google की इस सेटिंग को ON करते ही फ्री में क्रॉस कर सकेंगे हर टोल नाका आइये आपको भी बताते हैं ये ट्रिक।

गूगल लाया है ये नया फीचर

हाल ही में गूगल ने एक शानदार फीचर लॉन्च किया है जिसके जरिए आप अपने टोल नाके के पैसे बचा सकते हैं। टोल नाके पर हमें बहुत से पैसे देने पड़ते हैं। जिस कारण कई बार हमारा बजट हिल जाता है और कई बार लंबे सफर में हमें तीन से चार तना के भी पर करना पड़ता है जिससे हमारा बहुत सारा पैसा खर्च होता है। इसके लिए आज हम आपको ऐसे नए फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे गूगल ने ही लॉन्च किया है। अब इससे आपके टोल टैक्स के बहुत से पैसों की बचत होने वाली है। आईए जानते हैं आप कैसे इस नए फीचर्स को ऑन करके अपने बहुत सारे पैसे बचा सकते हैं।

अब टोल भरने की झंझट होगी खत्म, Google की इस सेटिंग को ON करते ही फ्री में क्रॉस कर सकेंगे हर टोल नाका

यह भी पढ़ें Skin Tips: क्या गर्मियों में मौसम में आपकी भी फट जाती है हाथ-पैरों की उंगलियां? तो अपनाएं ये कमाल की टिप्स 100% होंगी मुलायम

अब बचेंगे आपके पैसे

कई बार लोगों को बहुत ही लंबा सफर करना पड़ता है जिससे टोल भरने की झंझट उन्हें बहुत ही ज्यादा परेशान करता है। गूगल की इस सेटिंग को ऑन करते ही आपके बहुत सारे पैसे बचाने वाले हैं। आप कई बार ऐसा होता है कि हमें बहुत लंबा सफर करना पड़ता है जिससे हम टोल टैक्स में बहुत ही सारा पैसा दे देते हैं। लेकिन बार-बार टोल टैक्स भरने का झंझट यदि आप खत्म करना चाहते हैं तो आज गूगल की सेटिंग को ऑन करें और फ्री में क्रॉस करें हर टोल नाका।

इस ट्रिक को कीजिये फॉलो-

  • इस सेटिंग को ऑन करने के लिए आपको सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में गूगल मैप को ओपन करना होगा।
  • जैसे ही आप गूगल मैप को ओपन करते हैं, उसके बाद आपको डायरेक्शन का आइकन दिखाई देगा।
  • उस पर आपको क्लिक करना होगा। फिर उसमें स्टार्ट लोकेशन और डेस्टिनेशन लोकेशन को डालना होगा। जैसे ही आप स्टार्ट लोकेशन और आप डेस्टिनेशन लोकेशन डाल देते हैं, वैसे ही आपके आप जिस रोड पर ट्रेवल कर रहे हैं उसे रूट पर अगर कोई टोल नाका पड़ रहा है तो आपके ऊपर दिखाई दे जाएगा।
  • अगर आप टोल नाके के टैक्स से बचना चाहते हैं तो आप इसके राइट साइड के ऊपर की तरफ दिख रहे 3 डॉट पर क्लिक करें।
  • जैसे ही आप तीन डॉट पर क्लिक करते हैं। आपको बहुत सारे ऑप्शन नजर आएंगे। इसमें से आपको पहले वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा जो की Avoid Tools का ऑप्शन होगा। आप इसे जैसे ही ऑन करेंगे गूगल मैप आपको ऐसा रास्ता दिखाएगा जहां पर टोल नाका नहीं पड़ेगा और आप आसानी से उस टोल को फ्री में क्रॉस कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें क्या आपका भी नहीं है AC और कूलर खरीदने का बजट ? तो इस ट्रिक को अपनाकर ठंडा करें अपना घर, हमेशा आएगी कश्मीर जैसी फीलिंग