गजब हो गया! अब AC पहनकर घूमेंगे लोग, कहीं भी नहीं लगेगी गर्मी, कीमत भी है आधी, जानिये कैसे करेगा काम

गजब हो गया! अब AC पहनकर घूमेंगे लोग, कहीं भी नहीं लगेगी गर्मी, कीमत भी है आधी, जानिये कैसे करेगा काम। गर्मी से राहत दिलाने के लिए एक नया कमाल का डिवाइस आया है। चलिए बताते है उसके बारें में।

अब AC पहनकर घूमेंगे लोग

गर्मी हो या ठंडी हर मौसम में राहत दिलाने के लिए तरह-तरह के बाजार में डिवाइस देखने को मिलते हैं। कूलर पंखा एसी सभी को छोटे से लेकर बड़े साइज में आपने देखे होंगे। लेकिन आज हम जिस एसी की बात कर रहे हैं वह लोग पहनकर घूम सकते हैं। यानी कि यह एक वियरेबल एसी है। जिसे अपने शरीर में पहन कर कहीं भी जा सकते हैं। जैसा की इस तस्वीर में देख सकते है। चलिए जानते है यह कौन सा डिवाइस है।

Sony Reon Pocket 5

सोनी कंपनी द्वारा लांच किया गया रेयान पॉकेट 5 एसी लेटेस्ट वर्जन का डिवाइस है। जो क्लाइमेट को कंट्रोल कर लेता है। इसे इंसान पहन कर घूम सकता है। इससे ठंडी और गर्मी दोनों में काम आएगा। ठंडी में यह गर्मी देगा और गर्मी में ठंडी का एहसास दिलाएगा। दरअसल, यह एक थर्मामीटर और टेंपरेचर ह्यूमिडिटी और मोशन आदि के तरह के सेंसर के द्वारा चलता है। इसी की वजह से जब इसे कोई पहना है तो उसे ठंडी का एहसास होता है।

गजब हो गया! अब AC पहनकर घूमेंगे लोग, कहीं भी नहीं लगेगी गर्मी, कीमत भी है आधी, जानिये कैसे करेगा काम

इसमें ग्राहकों को ठंडा करने के लिए पांच और गर्म करने के लिए चार लेवल मिलते हैं। इसे रिमोट से भी कंट्रोल किया जा सकता है। इतना ही नहीं यह आईओएस और एंड्रॉयड दोनों सपोर्ट के ऑप्शन मिल रहा है। इसे ब्लूटूथ के द्वारा भी कनेक्ट किया जा सकता है। वहीं अगर आप इसे चाहे तो ऑटो स्टार्ट पर भी रख सकते हैं। जिससे जब भी आप इसे पहनेंगे तो यह काम करने लगेगा, और उतारने पर बंद हो जाएगा। चलिए जानते हैं इसकी कीमत।

यह भी पढ़े- गर्मी की धज्जी उड़ाने आया ये तगड़ा फुव्वारे वाला फैन, चादर ओढ़ने की पड़ जायेगी जरूरत, जानें नाम, कीमत और खूबियां

Sony Reon Pocket 5 की कीमत

यह कमाल का डिवाइस अभी जापान और कुछ दूसरे बाजारों में देखने को मिल रहा है। यह उनके लिए अच्छा है, जो ज्यादातर बाहर रहकर काम करते हैं। वह जहां भी जाए इसे पहन कर जा सकते हैं। फिर मौसम चाहे जो भी हो, उन्हें आनंद ही रहेगा। इसकी कीमत की बात करें तो करीब 9000 रु है, जो कि किसी एसी से बहुत कम है। लेकिन हां इतने में एक अच्छा कूलर जरूर आ जाता है। मगर कूलर आप कहीं पर भी लेकर नहीं जा सकते है। यह ऐसा डिवाइस है जो बिल्कुल छोटा सा है। इसे अपने साथ ले जाना बेहद आसान है।

यह भी पढ़े- बर्फ जैसी ठंडी हवा फेकतें है Polycab Fans, बिजली बिल भी आएगा कम, कम खर्चे में कमरा होगा AC की तरह ठंडा