अब गूगल बाबा का AI Tool सिखाएगा इंग्लिश बोलना, महीनों नहीं घंटों में बोलेंगे फर्राटेदार इंग्लिश, जानिए क्या है इस्तेमाल का तरीका

अब गूगल बाबा का AI Tool सिखाएगा इंग्लिश बोलना, महीनों नहीं घंटों में बोलेंगे फर्राटेदार इंग्लिश, जानिए क्या है इस्तेमाल का तरीका आइये आपको बताते हैं की आप कैसे कर सकते हैं इसका उपयोग।

Google लाया है नया फीचर

गूगल ने हाल ही में अपना ऐसा AI टूल लॉन्च किया है जिसके जरिए आप आसानी से फर्राटेदार इंग्लिश सीख सकते हैं। गूगल हमेशा ही अपने नए-नए फीचर्स लांच करता रहता है। इस फीचर से लोगों को बहुत ही ज्यादा मिलने वाला है। जो भी लोग अंग्रेजी में बहुत ही ज्यादा कमजोर हैं तो उन्हें इससे बहुत ही अच्छी अंग्रेजी सीखने को मिल सकती है। गूगल का यह AI टूल कमजोर लोगों को बेहतरीन इंग्लिश सीखने में मददगार साबित हो सकता है। इस प्रैक्टिस टूल को पेश करने का एक ही उद्देश्य है कि लोगों को फराटेदार इंग्लिश सिखाई जा सके। आइये जानते हैं कि आप किस तरह इस इंग्लिश को सीख सकते हैं और यह AI टूल आपको कैसे सिखाएगा फर्राटेदार इंग्लिश बोलना।

अब गूगल बाबा का AI Tool सिखाएगा इंग्लिश बोलना, महीनों नहीं घंटों में बोलेंगे फर्राटेदार इंग्लिश, जानिए क्या है इस्तेमाल का तरीका

यह भी पढ़ें अब बिजली के कटने पर भी नहीं होना पड़ेगा परेशान ये छोटा-सा Power Bank फ्री में चलाएगा आपका टीवी-पंखा और फ्रिज, जानिए क्या है कीमत

AI Tool सिखाएगा फर्राटेदार इंग्लिश

जो भी लोग अंग्रेजी में कमजोर हैं वे इस AI टूल के माध्यम से आसानी से घर बैठे ही इंग्लिश सीख सकते हैं। उन्हें इसके लिए पैसे खर्च करने की भी जरूरत नहीं है। इसके जरिए आप अपनी अंग्रेजी को बहुत ही ज्यादा तेज कर सकते हैं। गूगल के इस टूल में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंसी यानी AI की मदद ली गई है जो की अंग्रेजी सीखने में आपको रियल टाइम में लैंग्वेज मॉडल का इस्तेमाल करता है। ऐसे में यह फीचर लोगों के लिए बहुत ही ज्यादा सहायक साबित हो सकता है।

गूगल के इस स्पीकिंग प्रैक्टिस AI टूल से यूजर्स अपने सवालों को टाइप करके उनका जवाब का सकते हैं। यह आपको बोलकर सारी चीज बता देगा जिससे कि आप आसानी से अंग्रेजी सीख जाएंगे। यह शानदार फीचर अंग्रेजी कम वाले लोगों के लिए बहुत ही ज्यादा सहायक होता है। हाल ही में यह मात्र 6 देश में उपलब्ध है। इसमें भारत, अर्जेंटीना, वेनेजुएला, इंडोनेशिया, मेक्सिको और कोलंबिया शामिल है। इन देश के यूजर्स इसका फायदा आसानी से उठा सकते हैं। यह यूजर्स को बहुत ही सही ग्रामर बताता है और दो तरफ संचार का माध्यम बनता है।

इस तरीके से कर सकते हैं इस्तेमाल

इसका फायदा लेने के लिए आपको गूगल सर्च लैब प्रोग्राम का हिस्सा बनना पड़ेगा क्योंकि इसका फायदा केवल उन्हें यूजर्स को मिलेगा जो की गूगल लैब्स सर्च प्रोग्राम में जुड़े हुए हैं। इसमें साइन अप करने के बाद ही आप इसका फायदा उठा सकते हैं। इसके बाद इसके लिए आपको इसके AI टूल के लिए माइक का उपयोग करना पड़ेगा। जैसे ही आप माइक बटन पर क्लिक करेंगे, आप इसके लिए कोई भी सवाल बोल सकते हैं। यह AI टूल आपको इसका सही ग्रामर के साथ सही जवाब देगा जिससे कि आप घर बैठे ही अंग्रेजी सीखने की प्रैक्टिस आसानी से कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें जी हाँ ! 570 रुपए का ये कूलर आपको भयंकर गर्मियों में देगा फर्राटेदार हवा, जानिए क्या हैं इसके तगड़े फीचर्स