New Small Business Idea : बचे हुए समय मे छापे पैसा, घर बैठे हो जायेगी आमदनी, जानिये कॉटन बड्स कैसे बनाये और कहां बेंचे

New Small Business Idea : बचे हुए समय मे छापे पैसा, घर बैठे हो जायेगी आमदनी, जानिये कॉटन बड्स कैसे बनाये और कहां बेंचे। अगर आप घर से ही बचे हुए समय का इस्तेमाल करके पैसे कमाना है तो चलिए जाने ऐसे एक बिजनेस के बारे मे।

नया लघु व्यवसाय आइडिया

नौकरी के साथ-साथ अगर आप बिजनेस करना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए एक ऐसा बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं। जिससे थोड़े समय में घर से काम करके ही अच्छे खासे पैसे कमाए जा सकते हैं। दरअसल, हम कॉटन बड्स के बिजनेस की बात कर रहे हैं इस बिजनेस को चलाने में निवेश कम करना है जबकि मुनाफा इसमें ज्यादा ले सकते हैं।

वहीं अगर बड़े पैमाने पर इस बिजनेस को शुरू करना चाहते हैं तो बता दे की सरकार मेड इन इंडिया और नए-नए स्टार्टअप्स को शुरू करने के लिए लोन दे रही है। यहाँ से लोन लेकर भी शुरू कर सकते हैं। चलिए जानें कॉटन बड्स बनाना कैसे है, और इसे बनाने के बाद कहां बेंच सकते हैं।

New Small Business Idea : बचे हुए समय मे छापे पैसा, घर बैठे हो जायेगी आमदनी, जानिये कॉटन बड्स कैसे बनाये और कहां बेंचे

यह भी पढ़े- Business Idea: पैसो की लगी छल्ली, सिर्फ 10 हजार से किया शुरू, जानिये कैसे दो लोगो को मिली टी-शर्ट बिज़नेस में सफलता

कॉटन बड्स कैसे बनाये

किसी भी बिजनेस को शुरू करने से पहले हमें उसके बारे में पूरी जानकारी ले लेनी चाहिए। जैसा कि आज हम बात कर रहे कॉटन बड्स को बनाने के बारे में तो इसे बनाने के लिए आपके पास लकड़ी या फिर प्लास्टिक की स्टिक, रुई और चिपकाने के लिए एक पदार्थ, इसके अलावा रुई के ऊपर लगाने के लिए सैलूलोज पॉलीमर केमिकल की आवश्यकता होगी।

इन सारी चीजों को इकट्ठा करने के बाद हम लकड़ी 5 से 7 सेंटीमीटर के बीच की लेंगे और उसके ऊपर रुई लगा देंगे। यहां पर हमें रुई चिपकाने के लिए एक पदार्थ लगा सकते हैं। इसके बाद इसमें सैलूलोज पॉलीमर केमिकल लगाया जाता है। जिससे लंबे समय तक खराब नहीं होता। यानी कि इसमें किसी तरह की फफूंद लगने की समस्या नहीं होती। इस तरह आपका प्रोटेक्ट लंबे समय तक खराब नहीं होगा। चलिए जानते हैं यह कॉटन बड्स बेंचे कहाँ।

कॉटन बड्स कहाँ बेंचे

कॉटन बड्स की डिमांड दिन प्रति दिन बढ़ती ही जा रही है। सिर्फ कान साफ करने के लिए ही नहीं बल्कि आजकल मेकअप में भी इसका इस्तेमाल किया जाता है। कई सारे मेकअप हैक्स में भी इसका इस्तेमाल करते हैं। इसलिए मेडिकल स्टोर के साथ-साथ कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स की दुकानों और ब्यूटी पार्लर सेंटर में भी बेंच सकते हैं।

इसके अलावा टेस्टिंग लैब, इलेक्ट्रॉनिक रिपेयरिंग की दुकान, पेंटिंग प्रोडक्ट के बाजार में भी उसे बेचा जाता है। इस समय तो जनरल स्टोर में भी कॉटन बड्स रखते हैं। इसलिए वहां भी इन्हें बेंच सकते हैं। इसके अलावा सबसे बेहतर तो ऑनलाइन अपने प्रोडक्ट बेंच सकते है। आजकल लोग घर बैठे ज्यादा शॉपिंग कर रहे हैं।

यह भी पढ़े- Business Idea: इस बिज़नेस से होंगे अमीरों से अमीर, शुरू करते ही हर घर से आएगा पैसा