घर के इस कोने में कभी भूलकर भी न रखें झाडू….घर से चली जाएगी सारी लक्ष्मी, जानिए क्या कहता है वास्तु-शास्त्र

घर के इस कोने में कभी भूलकर भी न रखें झाडू….घर से चली जाएगी सारी लक्ष्मी, जानिए क्या कहता है वास्तु-शास्त्र आइये आपको बताते हैं की घर का कौनसा कोना है जहाँ झाड़ू रखना माना जाता है दरिद्रता का प्रतीक।

घर के इस कोने में रखने की भूल ना करें

वास्तु शास्त्र के अनुसार कई बातों का हमें ध्यान रखना काफी जरूरी होता है जिससे हमें धन संपत्ति का नुकसान न पहुंचे घर में झाड़ू को गलत दिशा में रखने से हमें कार्य क्षेत्र में काफी नुकसान पहुंच सकता है। इसलिए वास्तु शास्त्र के अनुसार हमे उत्तर पूर्व दिशा में झाड़ू को नहीं रखना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार उत्तर पूर्व दिशा को देवी देवताओं की दिशा कही गई है। इसलिए यदि आप इस दिशा में झाड़ू रखते हैं तो घर में देवी देवताओं का आगमन नहीं हो पाता।

घर के इस कोने में कभी भूलकर भी न रखें झाडू….घर से चली जाएगी सारी लक्ष्मी, जानिए क्या कहता है वास्तु-शास्त्र

यह भी पढ़ें घर के गमले में लगायें धरती का सबसे ताकतवर फल, जिसके सेवन से आप भी बने रहेंगे हमेशा जवान, छू भी नहीं पायेगी कोई बीमारी

घर में प्रवेश कर सकती है दरिद्रता

वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि आप गलत दिशा में झाड़ू रखते हैं तो इससे घर में दरिद्रता प्रवेश करती है जिससे नकारात्मक ऊर्जा आपके घर की ओर आकर्षित होती है और आपको धन संपत्ति और कार्य क्षेत्र में नुकसान हो जाता है। इसलिए आप दक्षिण या पश्चिम दिशा में झाड़ू रखें इन दिशाओं में झाड़ू रखना काफी शुभ माना जाता है ऐसे में घर में कभी भी आर्थिक तंगी नहीं होती है और माता लक्ष्मी की कृपा भी बनी रहती है।

जानिए क्या कहता है वास्तु-शास्त्र

वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि आप गलत दिशाओं में झाड़ू को रखते हैं तो इससे आप व्यापार क्षेत्र में कभी भी तरक्की नहीं कर पाएंगे और यदि आप सही दिशाओं में झाड़ू को रखते हैं। जैसे दक्षिण या पश्चिम दिशा में यदि आप झाड़ू को रखते हैं तो इससे आपको धन संपत्ति में लाभ होगा और आपके घर में कभी भी पैसों की कमी नहीं होगी।

यह भी पढ़ें Mango Farming: इस देसी जुगाड़ से आमों से लद जायेगा पूरा पेड़, बस करना होगा ये एक काम