Navratri Special: नवरात्रि खत्म होने से पहले करें तुलसी के ये उपाए, दूर हो जायेंगी जीवन की सारी परेशानियां

Navratri Special: नवरात्रि खत्म होने से पहले करें तुलसी के ये उपाए, दूर हो जायेंगी जीवन की सारी परेशानियां आइये आपको बताते हैं कुछ खास उपाय जिनको करने से आपके जीवन की दूर होंगी सारी परेशानियां।

तुलसी के उपाय करेंगे जीवन की सारी परेशानियां दूर

तुलसी के पौधे को घर में लगाना बहुत ही अच्छा माना जाता है। इससे सकारात्मक ऊर्जा का घर में वास होता है। साथ ही साथ महालक्ष्मी और भगवान विष्णु की कृपा भी हमेशा ही बनी रहती है। आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हें आपको नवरात्री से पहले ही खत्म करना होगा। यदि आपके घर में भी तुलसी का पौधा है तो आप अपने घर में तुलसी के पौधे के इन उपायों को करके अपने घर में सुख, समृद्धि और वैभव का वास हमेशा के लिए बनाए रख सकते हैं। साथ ही अपनी सारी आर्थिक समस्याओं से निजात पा सकते हैं। आइये आपको बताते हैं कि आप तुलसी के उपाय को करके अपनी किन-किन परेशानियों को चुटकियों में ही दूर कर सकते हैं।

वास्तु-दोष दूर करने को करें ये उपाए

मान्यता है कि नवरात्रि के दिनों में मां दुर्गा के साथ-साथ तुलसी के पौधे के पास में दीपक लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है। इससे आपके घर के सारे ही वास्तु दोष दूर हो जाते हैं और आपके घर में सकारात्मक फैलती है। माता तुलसी की कृपा से आपका घर सुख, समृद्धि और शांति से भरा रहता है। यदि आप अपने घर में नवरात्रि के समय दुर्गा मां के साथ तुलसी का पूजन करते हैं तो इससे आपको बहुत ही ज्यादा लाभ होता है।

Navratri Special: नवरात्रि खत्म होने से पहले करें तुलसी के ये उपाए, दूर हो जायेंगी जीवन की सारी परेशानियां

यह भी पढ़ें Pink Potato farming: गुलाबी आलू की खेती चमकाएगी किसानों की तकदीर, घर बैठें छापेंगे खूब पैसा, जानिए कैसे कर सकते है खेती

इस उपाए से दूर होंगी आर्थिक परेशानियां

नवरात्रि के दिनों में तुलसी माता को दिन में सूर्य के सामने जल अर्पित करना बहुत ही उत्तम माना जाता है। इससे आपको सौभाग्य की प्राप्ति होती है और मां लक्ष्मी और मां दुर्गा की कृपा से आपके जीवन में आपकी सारी आर्थिक समस्याओं से आपको मुक्ति मिल जाती है। महालक्ष्मी धन और वैभव का प्रतीक होती है। जिस कारण तुलसी का पूजन करने से आपको बहुत ही ज्यादा फायदा मिल सकता है। तुलसी मां को माता लक्ष्मी के समान ही दर्जा दिया जाता है। जिस कारण तुलसी का पूजन नवरात्रि के समय करना बहुत ही अच्छा माना जाता है।

सुख-समृद्धि का होगा आगमन

नवरात्रि के दिनों में तुलसी के पौधे का पूजन करके आप बहुत ही ज्यादा फायदे पा सकते हैं। इससे आपके घर में हमेशा ही सुख-समृद्धि का आगमन होता रहेगा और आप किसी भी तरह की परेशानियों से परेशान नहीं होंगे। आपके घर में सुख और समृद्धि हमेशा ही बनी रहेगी और आपका जीवन खुशहाली से बीतेगा।

नकारात्मक ऊर्जा का करेगी नाश

अगर आपके घर में भी तुलसी का पौधा नहीं लगा है तो आप नवरात्रि खत्म होने से पहले इसे घर के ईशान कोण में अवश्य ही लगाएं। जिससे आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का नाश होगा और सकारात्मक ऊर्जा हमेशा ही बनी रहेगी। आपके घर में इससे धन, वैभव का आगमन होगा और हमेशा ही आपके घर के सभी सदस्यों के बीच प्रेम भाव बना रहेगा।

गृहकलेश से मिलेगी मुक्ति

तुलसी के पौधे पर जल चढ़ाना वैसे तो बहुत ही अच्छा माना जाता है। लेकिन नवरात्रि के समय तुलसी की परिक्रमा करना बहुत ही शुभ माना जाता है। मान्यता है कि ऐसा करने से ग्रह कलेश से मुक्ति मिलती है और घर के सभी सदस्यों के बीच शांति का भाव बना रहता है और लड़ाई-झगड़ा भी नहीं होता जिससे घर के सदस्य आपस में बहुत ही प्रेम पूर्वक व्यवहार करते हैं। इससे आपके जीवन में से अच्छी सेहत का भी वरदान मिलता है और सेहत संबंधी सारी समस्याएं भी दूर हो जाती है।

यह भी पढ़ें अगर आपके घरों में भी लगे हैं ये पौधे तो हो जाइये सावधान! जम सकता है साँपों का डेरा, खुशबू से ही चले आते हैं पास