MP Weather Update: अगले 24 में फिर होगी भयंकर बारिश, कई जिलों में आंधी चलने के साथ गिरेंगे ओले, जानिए अपने जिलों का हाल

MP Weather Update: अगले 24 में फिर होगी भयंकर बारिश, कई जिलों में आंधी चलने के साथ गिरेंगे ओले, जानिए अपने जिलों का हाल आइये आपको बताते हैं आपके जिलों का हाल।

अगले 24 घंटों में मचेगी भयंकर आंधी

मध्य प्रदेश के कई जिलों में भयंकर आंधी और तूफान मचा हुआ है। आने वाले अगले 24 घंटे में भी और ज्यादा भयंकर आंधी मच सकती है। मौसम विभाग ने हाल ही में एक अलर्ट जारी करके लोगों को चेतावनी दे दी है। आने वाले 24 घंटे कई जिलों के लिए बहुत ही ज्यादा घातक साबित हो सकते हैं। साथ ही जिलों में आंधी तूफान भी तेज गति से हो सकता है और इसके साथ ओले गिरने की संभावना भी बनी हुई है। कई जिलों को सावधानी बरतने की चेतावनी पहले से ही दे दी गई है। आने वाले 24 घंटे बहुत ही ज्यादा भयंकर होने वाले हैं। आइये आपको बताते हैं कि किन जिलों में ओले गिरने की संभावना ज्यादा प्रबल है।

MP Weather Update: अगले 24 में फिर होगी भयंकर बारिश, कई जिलों में आंधी चलने के साथ गिरेंगे ओले, जानिए अपने जिलों का हाल

यह भी पढ़ें झुलझुलाती गर्मी में भी गुड़हल के पौधों में नयी जान डाल देंगी ये केमिकल फ्री खाद, हजारों फूलों से लद जायेगा पौधा

इन जिलों में गिरेंगे ओले

अगले 24 घंटे कई जिलों के लिए बहुत ही ज्यादा भयंकर साबित होने वाले हैं। पश्चिमी विभोक्ष सक्रिय होने के कारण बारिश और तूफान की संभावना बहुत ही ज्यादा बनी हुई है। मौसम विभाग ने इसके लिए पहले से ही अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग के अनुसार भोपाल, इंदौर, नर्मदापुरम, सिवनी, सीहोर, मालवा, शहडोल, शाजापुर आदि जिलों में बहुत ही ज्यादा तबाही मच सकती है। साथ ही तेज आंधी तूफान के साथ ओले गिर सकते हैं। यहां पर बड़े ओले गिरने की संभावना बनी हुई है। जिस कारण इन जिलों को बहुत ही ज्यादा सावधान रहने के लिए कहा गया है।

जानिए क्यों बदल रहा है मौसम

मौसम विभाग ने बताया है कि कई सारे सिस्टम एक साथ एक्टिव होने के कारण ही मौसम बार-बार बदल रहा है। लेकिन अब कई दिनों तक मौसम ऐसा ही रहने वाला है जिससे भयंकर गर्मी से लोगों को राहत तो मिलेगी लेकिन आंधी तूफान से बहुत सारी तबाही भी हो सकती है। कई जिले भयंकर बाढ़ की चपेट में भी आ सकते हैं। कई जिलों में मौसम बहुत ही ज्यादा गर्म बना हुआ था। जिस कारण लोगों को अब ठंडक का एहसास हो रहा है।

यह भी पढ़ें Money Plant Tips: सूख गया है घर में लगा मनी प्लांट तो आजमाएं ये कमाल की ट्रिक्स, 100% गारंटी के साथ आपके मनी प्लांट को बनाएगा हरा-भरा