MP Weather Update Today: 10 से 15 अप्रैल तक IMD ने जारी किया हाई अलर्ट, इन जिलों में बारिश-बिजली के साथ होगी ओलावृष्टि..

MP Weather Update Today: 10 से 15 अप्रैल तक IMD ने जारी किया हाई अलर्ट, इन जिलों में बारिश-बिजली के साथ होगी ओलावृष्टि..आइये आपको बताते हैं सभी जिलों का हाल।

कई दिनों तक बदला रहेगा मौसम का मिजाज

मौसम विभाग ने हाल ही में जानकारी दी है कि अगले कुछ दिनों तक मौसम ऐसा ही रहने वाला है। कई जिलों में आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है तो कई जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश और ओलावृष्टि की भी संभावना बनी हुई है। वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से कई सारे स्ट्रांग सिस्टम एक्टिव बने हुए हैं जिसके कारण कई जिले बहुत ही ज्यादा कठिनाई का सामना कर सकते हैं। कई जिलों में बारिश का अलर्ट पहले से ही जारी कर दिया गया है। मध्य प्रदेश में 15 अप्रैल तक आंधी बारिश के साथ ओले गिरने का अनुमान जताया जा रहा है। साथ ही कई जिलों में बादल छाने के साथ बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है। आईए जानते हैं किन जिलों में रहेगा यही हाल।

यह भी पढ़ें झुलझुलाती गर्मी में भी गुड़हल के पौधों में नयी जान डाल देंगी ये केमिकल फ्री खाद, हजारों फूलों से लद जायेगा पौधा

इन जिलों में होगी भयंकर ओलावृष्टि

मौसम विभाग के अनुसार 10 और 11 अप्रैल को भोपाल, विदिशा, रायसेन और सीहोर जिलों में ओले गिरने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही बैतूल, नर्मदापुरम में भी बारिश और ओले का रेड रेड जारी है। रीवा, सीधी, अनूपपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, सिंगरौली, नर्मदापुरम, नरसिंहपुर आदि जिलों में गरज चमक के साथ आंधी तूफान की भी प्रबल संभावना बनी हुई है। शाजापुर, नर्मदापुरम, विदिशा, सागर, दमोह, रायसेन में बिजली गिरने के साथ-साथ हल्की बारिश होने की भी संभावना है।

MP Weather Update Today: 10 से 15 अप्रैल तक IMD ने जारी किया हाई अलर्ट, इन जिलों में बारिश-बिजली के साथ होगी ओलावृष्टि..

आज इन जिलों में जारी है हाई अलर्ट

मध्य प्रदेश में आज कई जिलों में हाई अलर्ट जारी किया गया है। बैतूल, अशोकनगर, छिंदवाड़ा, सिवनी में गरज चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है। साथ ही कई सारे सिस्टम एक्टिव होने के कारण भोपाल, इंदौर, उज्जैन भी बारिश की चपेट में आ सकते हैं। साथ ही यहां पर तेज आंधी तूफान भी आ सकता है। बंगाल की खाड़ी और अरब सागर से आने वाली नमी के कारण आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है। साइक्लोन सरकुलेशन के कारण यहाँ मौसम बहुत ही बार बदल रहा है।

एक साथ एक्टिव हैं कई सिस्टम

मौसम विभाग के अनुसार हाल ही पश्चिमी विक्षोभ उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश पर हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात के रूप बना हुआ है। साथ ही दक्षिण-पूर्वी राजस्थान में एक चक्रवात बना हुआ है। जिस कारण बहुत सारे जिले भारी बारिश और ओलावृष्टि की चपेट में आये हुए हैं। 11 अप्रैल और 14 अप्रैल को फिर नए पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होंगे जिससे तेज बारिश हो सकती है। एक साथ सिस्टम एक्टिव होने कारण ही मौसम में कई सारे बदलाव हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें Money Plant Tips: सूख गया है घर में लगा मनी प्लांट तो आजमाएं ये कमाल की ट्रिक्स, 100% गारंटी के साथ आपके मनी प्लांट को बनाएगा हरा-भरा