Money Plant Tips: सूख गया है घर में लगा मनी प्लांट तो आजमाएं ये कमाल की ट्रिक्स, 100% गारंटी के साथ आपके मनी प्लांट को बनाएगा हरा-भरा

Money Plant Tips: सूख गया है घर में लगा मनी प्लांट तो आजमाएं ये कमाल की ट्रिक्स, 100% गारंटी के साथ आपके मनी प्लांट को बनाएगा हरा-भरा…

Money Plant Tips

अक्सर हम बगीचे में लगी पौधों की देखभाल करने में भूल-चूक कर देते हैं जिससे हमारे पौधो का नुकसान हो जाता है। साथ ही हम इन्हें ढंग से पर्याप्त धुप और पानी न देने के कारण क्या सूख जाते हैं और मुरझाने के बाद यह खराब हो जाता है। अक्सर यह समस्या मनी प्लांट के साथ देखने को मिलती है, मनी प्लांट के पौधे को पर्याप्त पानी और पर्याप्त धूप देना काफी जरूरी होता है। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी ट्रिक के बारे में बताएंगे जिससे आप भी अपने मनी प्लांट को हरा-भरा बना सकते हैं लिए विस्तार से जानते हैं।

Money Plant Tips: सूख गया है घर में लगा मनी प्लांट तो आजमाएं ये कमाल की ट्रिक्स, 100% गारंटी के साथ आपके मनी प्लांट को बनाएगा हरा-भरा

यह भी पढ़ें How To Grow Bitter Gourd At Home: इस शानदार तरीके से ग्रो बैग में लगाएं करेला मात्र 7 दिनों में मिलेंगे ढेरों करेले, जानिए पूरी प्रोसेस..

धन-संपत्ति में वृद्धि कराता है मनी प्लांट

वास्तु शास्त्र के अनुसार मनी प्लांट का घर में लगाना काफी शुभ माना जाता है। साथ ही जब यह पौधा सुखने लग जाता है तब यह वस्तु की दृष्टि से अच्छा नहीं माना जाता। जिस कारण घर में परिजनों के बीच लड़ाई झगड़ा बढ़ाते हैं और धन संपत्ति का नुकसान होता है, लेकिन यदि आप नीचे दी गई ट्रिक्स को अपने मनी प्लांट के पौधो में आजमाते हैं तो इससे आपको काफी अच्छी रिजल्ट्स देखने को मिलेंगे।

आजमाएं ये कमाल की ट्रिक्स

  • मनी प्लांट के पौधे ज्यादा धूप में रखने से भी खराब हो जाते हैं। इसलिए ध्यान दे कि आपको इन्हें नॉर्मल तापमान पर रखना है इसे ना तो ज्यादा ठंड में रखना है और ना ही ज्यादा गर्म तापमान में।
  • यदि आप भी घर में मनी प्लांट का पता लगाना चाहते हैं तो पहले उसकी कटिंग कर ले। ध्यान दें कि जहां से गांठ हो, वहां से कटिंग लगाएं।
  • मनी प्लांट को आप कागज के ग्लास और रेत वाली मिट्टी डालकर लगा सकते हैं।
  • मनी प्लांट को लगाने के लिए आपको FN सोल्ड लेना है इसका एक चम्मच 1 लीटर पानी में मिलना है और यूरिया का आपको बहुत ज्यादा नहीं लेना है। इससे आपके पौधे को नुकसान हो सकता है।
  • आप ज्यादा से ज्यादा 40 से 50 दाने तक ले, फिर आप उसे पानी में मिला कर अच्छे से मिला ले फिर इसे अपने मनी प्लांट में छिड़के, ऐसा आपको महीने में 1 से 2 बार करना है जिससे आपको बहुत ही ज्यादा लाभ मिलेगा। साथ ही आपका मनी प्लांट पौधा हरा भरा हो जाएगा।

यह भी पढ़ें तेज धूप से झुलस रहे हैं आपके तुलसी के पौधे, तो आज ही उपयोग करें ये ठंडी खाद…फिर से हो जायेंगे हरे-भरे