WhatsApp पर आज ही कर लें ये सेटिंग, नेट ON होने पर भी कोई मैसेज आएगा तो दिखेगा Single Tick, जानिए कैसे कर सकते हैं ये काम

WhatsApp पर आज ही कर लें ये सेटिंग, नेट ON होने पर भी कोई मैसेज आएगा तो दिखेगा Single Tick, जानिए कैसे कर सकते हैं ये काम आइये आपको बताते हैं इसका कारगर तरीका।

अब आसानी से छुपा सकेंगे डबल टिक

कई लोग व्हाट्सएप मैसेजिंग ऐप के जरिए अपने दोस्तों से और कई प्रोफेशनल चैटिंग करते हैं। ऑफिस के काम से लेकर सारी निजी बातें भी व्हाट्सएप के द्वारा ही करते हैं। लेकिन कई बार में इसे ब्रेक लेना चाहते हैं और चाहते हैं कि उनके पास कोई भी मैसेज ना आए लेकिन ऐसा करने के लिए आपको हमेशा ही अपने फोन के डाटा को ऑफ करना होता है। लेकिन अब आपको ऐसा करने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है। अब आप अपना डेटा ऑन रख कर भी अपने व्हाट्सएप पर सिंगल टिक पा सकते हैं।

लोग व्हाट्सएप पर अपना डबल टिक छुपाना तो चाहते हैं लेकिन कई सारे पैंतरे आजमाने के बाद भी वह इस काम को बिल्कुल भी नहीं कर पाते हैं। अब लेकिन हम आपको कुछ ऐसी ट्रिक बताएंगे जिससे कि आप आसानी से अपने व्हाट्सएप के डबल टिक को छुपा सकेंगे। इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की भी आवश्यकता नहीं पड़ेगी। यह काम बहुत ही जल्द चुटकियों में ही पूरा हो जाएगा।

WhatsApp पर आज ही कर लें ये सेटिंग, नेट ON होने पर भी कोई मैसेज आएगा तो दिखेगा Single Tick, जानिए कैसे कर सकते हैं ये काम

यह भी पढ़ें अब बिना इंटरनेट बटन वाले फोन से ट्रांसफर होंगे पैसे, मिनटों में सफल हो जायेंगे UPI पेमेंटस, बस इन स्टेप्स को करना होगा फॉलो

इस तरह करें Setting

व्हाट्सएप में एंड्रॉयड यूजर्स के लिए यह एक बहुत ही सीक्रेट फीचर दिया हुआ है जिससे कि आप नेट ऑन रख कर भी सिंगल टेक पा सकते हैं। इस सीक्रेट फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको अपना व्हाट्सएप अपना नेट ऑफ करने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं पड़ेगी। आप इसे आसानी से रिस्टिक कर सकते हैं जिससे कि आप तुरंत ही आप नेट ऑन करके भी कई सारे वीडियो और फिल्म देख सकते हैं।

  • इसके लिए आपको सबसे पहले अपने फोन की सेटिंग में जाना है।
  • उसके बाद आपको कनेक्टिविटी और More कनेक्टिविटी ऑप्शन पर चले जाना है।
  • इसके बाद आपको वहां पर Data Usage का ऑप्शन नजर आएगा।
  • फिर आपको अपने फोन में ऐसे ऐप की लिस्ट दिखेगी जिसे ऐप का Data Usage बंद करना है।
  • आपको उसे टैप करना है और फिर मोबाइल डाटा का बटन ऑफ कर देना है। ऐसा करने से आपका फोन में नेट ऑन करने के बाद में भी उसे ऐप को नेट का एक्सेस नहीं मिलेगा जिससे कि आपको कोई भी परेशानी नहीं होने वाली है।
  • अगर आप व्हाट्सएप के लिए ऐसा करना चाहते हैं तो आप व्हाट्सएप का Data Usage बंद कर दे। उतने समय के लिए आपको व्हाट्सएप पर नेट का एक्सेस नहीं मिल पाएगा जिससे कि वहां पर हमेशा ही जब भी आपको कोई मैसेज करेगा तो आपके पास सिंगल टिक ही दिखाई देगा।

नेट ON होने पर भी दिखेगा Single Tick

व्हाट्सएप की इस सेटिंग को करने के बाद आपको कोई भी मैसेज करेगा तो आप उसे ऑफलाइन ही नजर आएंगे। साथ ही आपके व्हाट्सएप पर हमेशा ही सिंगल टिक आएगा, जिससे कि उनका मैसेज डिलीवर नहीं होगा जिससे आप बिना डिस्टरबेंस के कोई भी ऐप यूज कर सकते हैं और किसी भी तरह की वीडियो और मूवीस अपने फोन में देख सकते हैं। स्टॉक Android 14 यूजर को यह फीचर नहीं मिलने वाला है। वह केवल बैकग्राउंड डाटा एक्सेस ही बंद कर पाएंगे। इससे ऐप ओपन करते ही व्हाट्सएप पर आपको तुरंत ही मैसेज मिलने लगेंगे जिससे कि किसी को भी पता चल जाएगा कि आप ऑनलाइन है और उसका मैसेज तुरंत ही आपके पास डिलीवर भी हो जाएगा।

यह भी पढ़ें WhatsApp चलाते समय क्या आप भी करते हैं ये काम तो Account हो सकता है 24 घंटे के लिए बैन, जानिए क्या है ये नया फीचर