जादुई ट्रिक से, 1 मिनट में बनाएं 50 लंबी-गोल रुई बत्तियाँ, वीडियो देख के जानें आसान और तेज़ तरीका

जादुई ट्रिक से, 1 मिनट में बनाएं 50 लंबी-गोल रुई बत्तियाँ, वीडियो देख के जानें आसान और तेज़ तरीका। आज हम जानेगे कि सभी प्रकार की रुई की बत्तियां आप जल्दी से कैसे बना सकते है।

पलक झपकते बनेंगी रुई की ढेरो बत्तियां

रुई की बत्तियों की जरूरत रोजाना पूजा पाठ में पड़ती है। लेकिन त्योहारों में अधिक जरूरत होती है। जिसके लिए बाजार से हमें महंगी रुई की बत्ती खरीदने की जरूरत नहीं है। हम घर पर भी आसानी से मिनटों में ढेरो रुई की बत्तियां बना सकते हैं, तो आइये इसका तरीका जानते हैं।

जादुई ट्रिक से, 1 मिनट में बनाएं 50 लंबी-गोल रुई बत्तियाँ

  • रुई की बत्तियां आप आसानी से कैसे बनाएं उसके लिए हम आपको कई ट्रिक बताने जा रहे हैं। जिसके लिए हमने नीचे एक वीडियो भी लगाया है। उसमें सारी ट्रिक करके आपको दिखाई गई है। लेकिन पहले हम बता दे कि अगर आप लंबी बत्तियां बनाना चाहते हैं तो उसके लिए आप अगरबत्ती का इस्तेमाल कर सकते हैं, जो लकड़ी वाली अगरबत्ती आती है, तो आप उसमें ऊपर का जो मसाला लगा रहता है उसको निकाल देंगे और लकड़ी ले लेंगे।
  • फिर एक लकड़ी लेकर आप कॉटन को फैलाकर चकले पर रखेंगे और उसके ऊपर अगरबत्ती की लकड़ी रखकर बस एक बार हथेली से रगड़ेंगे की एक बत्ती तैयार हो जाएगी। इस तरह जल्दी-जल्दी आप लंबी वाली बाती बना सकते हैं।
जादुई ट्रिक से, 1 मिनट में बनाएं 50 लंबी-गोल रुई बत्तियाँ, वीडियो देख के जानें आसान और तेज़ तरीका

यह भी पढ़े- पानी में हाथ डालें बिना बर्तन होंगे साफ़, यह फ्री की ट्रिक कर ली तो ठंड में झट से धुलेंगे बर्तन, वीडियो में देखे कैसे

  • वही गोल वाली बाती की बात करें तो उसे भी आप आसानी से बना सकते हैं। जिसके लिए आपको बस एक चम्मच दूध की जरूरत पड़ेगी, तो आप प्लेट में दूध ले लेंगे और रुई की गोल वाली बत्ती बनाने के लिए थोड़ा सा दूध उंगलियों में लगाकर उसकी नोक बनाएंगे इस क्या होगा की रुई गीली हो जाएगी और सूखने के बाद दूध के कारण कड़क हो जाएगी। आइये वीडियो में देखिए कैसे।

वीडियो देख के जानें आसान और तेज़ तरीका

https://www.youtube.com/watch?v=EUvVf2wWyww
जादुई ट्रिक से, 1 मिनट में बनाएं 50 लंबी-गोल रुई बत्तियाँ, वीडियो देख के जानें आसान और तेज़ तरीका

यह भी पढ़े- Kitchen Tips: हरा धनिया और मेथी ऐसे करें स्टोर, 15 दिनों तक रहेंगे वैसे-के-वैसे, जानिये क्या है जादुई ट्रिक

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now