Lipstick Reuse idea: टूट गयी लिपस्टिक तो फेंके नहीं, इस तरह रीयूज करके बचा सकते है अपने पैसे..

Lipstick Reuse idea: टूट गयी लिपस्टिक तो फेंके नहीं, इस तरह रीयूज करके बचा सकते है अपने पैसे.. आईये इस आर्टिकल के जरिये जानते है कैसे कर सकते है आप लिपस्टिक का इस्तेमाल।

Lipstick Reuse idea

लिपस्टिक श्रृंगार का एक नाम ऐसा है। साथ ही महिलाओं को लिपस्टिक लगाना काफी पसंद होता है। लिपस्टिक में कई सारी वैरायटी आती है न्यूड डार्क तक महिलाओं के कॉस्मेटिक में कई शेड्स आते हैं, लेकिन कई बार हम लिपस्टिक का पूरी तरह से इस्तेमाल नहीं कर पाते हैं, जिस वजह से या तो वह एक्सपायर हो जाती है या फिर टूट जाती है, ऐसे में हम इन्हें फेंक देते हैं, लेकिन आप जानते हैं, लिपस्टिक का उसे करके आपका ही कामों को बड़ी आसानी से कर सकते हैं, आईए जानते हैं कैसे।

पेंटिंग करने में करें इस्तेमाल

दोस्तों लिपस्टिक का इस्तेमाल आप पेंटिंग कलर्स के जगह भी कर सकते हैं। आप कई बार अपने बच्चों की ड्राइंग या पेंटिंग को बनाने में कई कलर्स खरीदते हैं और अपने पैसों को वेस्ट करते हैं। उसके जगह आप अपने पुराने लिपस्टिक को बच्चों को दे सकते है जिससे वे ड्राइंग में कलर करने के लिए उसे यूज कर सकें।

Lipstick Reuse idea: टूट गयी लिपस्टिक तो फेंके नहीं, इस तरह रीयूज करके बचा सकते है अपने पैसे..

यह भी पढ़ें Bill Reduce Tips: अब दिन-रात फुल AC चलाने पर भी बहुत कम आएगा बिजली बिल, अपनाएं ये शानदार टिप्स और पूरी गर्मी उठाइये AC का आनंद

दीवार के छेद को भरने में करें इस्तेमाल

कई बार हमारे घर की दीवारों में क्रैक आ जाता है जिसे भरने के लिए आप लिपस्टिक का इस्तेमाल आसानी से कर सकते हैं। आप लिपस्टिक को तोड़कर छेद में भरे और ऊपर से इसमें पुट्टी का पाउडर डालकर इसे अच्छे से कवर कर ले। ऐसा करने से लिपस्टिक की मदद से आप दीवार के छेद या क्रैक भर सकते हैं।

दोबारा करें उपयोग

दोस्तों अगर आपकी लिपिस्टिक टूट गई है या फिर आप उसका इस्तेमाल नहीं कर पाए और वह सूख गई है तो आप उसे पिघलका दूसरे कंटेनर में स्टोर कर सकते हैं।इस ट्रिक को यूज करके आप अपनी लिपस्टिक को फिर से नया जैसा बना सकते हैं और इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें अगर आपके घरों में भी लगे हैं ये पौधे तो हो जाइये सावधान! जम सकता है साँपों का डेरा, खुशबू से ही चले आते हैं पास