Ladli Behna Yojana Holi Gift: लाड़ली बहनो को होली पर 3 बड़े उपहार देगी सरकार, यहां जानें क्या-क्या मिल रहा

Ladli Behna Yojana Holi Gift: लाड़ली बहनो को होली पर 3 बड़े उपहार देगी सरकार, यहां जानें क्या-क्या मिल रहा। प्रदेश के सीएम ने बहनो को होली पर उपहार देने की तैयारी कर ली है। आइये जाने क्या हो सकते है यह तोहफे।

लाड़ली बहना योजना

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जाने वाली ‘लाडली बहन योजना’ एक लाभकारी और बहुचर्चित योजना है। इस योजना की सफलता की चर्चा देश भर में गूंज रही है। जिसका एक कारण यह भी है की लाडली बहन योजना महिलाओं को बहुत पसंद है। इस योजना के तहत हर त्यौहार में सरकार महिलाओं को एक नई खुशखबरी भी देती है। इसीलिए यह अनुमान लगाया जा रहा है की लाडली बहनों को होली के त्योहार पर तीन बड़े उपहार मिलने वाले हैं। जिससे महिलाओं को बड़ा फायदा हो सकता है। जैसे पूर्व सीएम भी हर त्यौहार में महिलाओं को उपहार देते है।

Ladli Behna Yojana Holi Gift: लाड़ली बहनो को होली पर 3 बड़े उपहार देगी सरकार, यहां जानें क्या-क्या मिल रहा

यह भी पढ़े- बेटी के 21 साल के होने पर मिलेंगे 1 लाख रु, इस सरकारी योजना में करें आवेदन, पढाई-लिखाई के खर्चे में भी मिलेगी मदद

लाड़ली बहनो को होली पर 3 बड़े उपहार

निम्न तीन बिंदुओं के अनुसार जानें महिलाओं को तीन कौन-से उपहार सरकार से मिलने की आशा है।

  1. राशि में बढोत्तरी- लाडली बहन योजना के तहत अभी तक मध्य प्रदेश सरकार की पात्र लाडली बहनों को 1250 रुपए की राशि हर महीने मिल रही है। जिसे बढ़ाकर अब ₹1500 किया जा सकता है। जी हां आपको बता दे की 11वीं किस्त महिलाओं को जल्द ही मिलने वाली है। जिसमें होली का त्यौहार होने के वजह से यह माना जा रहा के ₹1500 उन्हें महीने के अब दिए जा सकते है। क्योंकि इस राशि को आगे चलकर ₹3000 होना है।
  2. लाड़ली बहन आवास योजना की क़िस्त- लाडली बहनों को आवास योजना का भी लाभ मिल सकता है। क्योंकि लाडली बहन आवास योजना भी सरकार द्वारा शुरू किया गया है। इसकी पहली किस्त जल्द ही महिलाओं को ₹200000 तक मिल सकती है। ताकि जिन्हें पीएम आवास योजना का लाभ नहीं मिला है, वह इसी योजना के तहत अपना पक्का मकान बना सके। फिर कच्चे मकान से उन्हें राहत मिल जाएगी।
  3. गैस सिलेंडर सस्ते में– लाडली बहनों को गैस सिलेंडर में सब्सिडी का लाभ भी मिल सकता है। जिसमें मिली जानकारी के अनुसार बता दे की घरेलू गैस सिलेंडर की सब्सिडी में महिलाओं को ₹500 हर महीने दिए जा सकते है। इस तरह उन्हें बेहद सस्ते में गैस सिलेंडर मिल जाएगा।

यह भी पढ़े- Bank Holiday: 22 से 31 मार्च तक इतने दिन बैंको में लगेगा ताला, जानें किस राज्य में किस दिन बैंको में रहेगी छुट्टी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now