Kitchen Vastu tips: किचन में कभी उल्टी न रखें ये चीजें, घर में छा जाएगी कंगाली कभी नहीं प्रवेश करेगी माँ लक्ष्मी

Kitchen Vastu tips: किचन में कभी उल्टी न रखें ये चीजें, घर में छा जाएगी कंगाली कभी नहीं प्रवेश करेगी माँ लक्ष्मी आइये आपको बताते हैं की आप किन चीजों को उल्टा रखने से हो सकते हैं परेशान।

Kitchen Vastu tips

कई बार वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ ऐसी चीज होती हैं जिन्हें किचन में रखना बेहद ही नकारात्मक माना जाता है या फिर कई बार कई चीजों को किचन में रखने से हमें कई सारी परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है। आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको कुछ ऐसी दो चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनको अगर आपके किचन में उल्टा रखते हैं तो आपके घर में कंगाली छा सकती है। साथ ही माता लक्ष्मी का प्रवेश भी आपके घर में बंद हो जाएगा, जिससे आपको बहुत ही ज्यादा परेशानी होगी। आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपको इसकी सारी जानकारी देने जा रहे हैं।

Kitchen Vastu tips: किचन में कभी उल्टी न रखें ये चीजें, घर में छा जाएगी कंगाली कभी नहीं प्रवेश करेगी माँ लक्ष्मी

यह भी पढ़ें पुराने फ्रिज को बेचने जा रहे हैं कबाड़ में तो मत कीजिये ये गलती, आ सकता है आपके बेहद काम, जानिए कैसे कर सकते हैं Reuse

तवा उल्टा रखने से हो सकते हैं बेहद परेशान

वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आप रोटी बनाने वाले तवे को उल्टा रख देते हैं तो इससे आपके परिवार को स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से गुजरना पड़ता है और ऐसा हो सकता है कि आपको इससे कई सारी आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़े जिससे आपके घर के परिवार के सदस्यों के बीच आपसी तनाव उत्पन्न होगा, जिससे आपके रिश्तो में भी दरारें आने लगेंगी। जिस कारण यदि आपके घर में कोई भी तवा उल्टा रखता हो तो उसे ऐसा करने से मना करें जिससे आपका जीवन बहुत ही अच्छा बना रहेगा।

कढ़ाई कभी ना रखें उल्टी

अगर आप बहुत सारी आर्थिक समस्याओं का सामना अपने जीवन में कर रहे हैं तो आपको इसके लिए सावधान हो जाना चाहिए। अगर आप हमेशा ही अपने घर में कढ़ाई को किचन के अंदर उल्टा रख देते हैं तो ऐसा करना वास्तु शास्त्र के हिसाब से बहुत ही गलत माना जाता है। इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा तो बढ़ती ही है। साथ ही हमारे घर में पैसों की तंगी होना भी शुरू हो जाती है। अगर आप इसे धोकर रख रहे हैं तो आप किसी भी सूखे कपड़े से पोंछकर इसे सीधा रखें। वास्तु शास्त्र के अनुसार कढ़ाई को बिना साफ किये कभी भी ना रखें। उपयोग करने के बाद इसे तुरंत ही साफ कर ले। इससे आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास बना रहेगा।

यह भी पढ़ें VIDEO: दूकान में राशन लेने के बहाने से अंडे चुराने पहुंची आंटी, आगे जो हुआ उसे देख हवा में उड़ जायेंगे आपके होश

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now