बाजार से आते ही केले होने लगते है खराब ? तो ऐसे रखे केला, नहीं होगा जल्दी खराब, यहाँ जानें केला फ्रेश कैसे रखे

बाजार से आते ही केले होने लगते है खराब ? तो ऐसे रखे केला, नहीं होगा जल्दी खराब, यहाँ जानें केला फ्रेश कैसे रखे। ताकि पैसे देकर जो केले लाते है उन्हें खराब होने के कारण फेकना न पड़े।

ऐसे रखे केला, नहीं होगा जल्दी खराब

केला जब हम खरीदते हैं, तब वह देखने में बहुत अच्छा लगता है। लेकिन जब हम उसे घर पर लेकर आते है तो वह बड़ी तेजी से खराब होने लगते हैं। जिससे हम उन्हें खा-कर खत्म करें उससे पहले वह सड़ जाते हैं। वहीं गर्मियों में यह और जल्दी खराब होते हैं। तब चलिए नीचे लिखे बिंदुओं के अनुसार जाने केले को लंबे समय तक ताजा कैसे रखें।

बाजार से आते ही केले होने लगते है खराब ? तो ऐसे रखे केला, नहीं होगा जल्दी खराब, यहाँ जानें केला फ्रेश कैसे रखे

यह भी पढ़े- मच्छर, मक्खी और कीड़ों से छुटकारा पाने के लिए पोछे के पानी में डालें ये चीजें, इन 4 में से कोई एक उपाय आजमाकर देखें

  • केले को फ्रेश रखने का एक तरीका यह है कि केले को किसी समतल जगह पर रखने के बजाय उसे रस्सी से बांधकर किसी खुली जगह पर टांग दिया जाए। जिससे हवा लगती रहेगी और ज्यादा दिनों तक केला ताजा रहेगा।
  • इसके अलावा कुछ लोग बाजार से केला लाकर उसे सिरका लगा कर रख देते हैं। इससे भी केला ज्यादा दिनों तक चलता है।
  • केले को ज्यादा दिनों तक ताजा रखने के लिए उसे प्लास्टिक में लपेटकर एक डिब्बे में रख दिया जाता है। इससे भी केला ज्यादा दिनों तक चलता है, और अगर इसे इसी तरह रखकर फ्रिज में रख दिया जाए तो और ज्यादा असरदार होगा।
  • इसके अलावा केला को एयर टाइट कवर में रखकर फ्रिज में रखने से भी केला ज्यादा समय तक ताजा रहता है।

यह भी पढ़े- फर्जी डिलीवरी वाले चूना लगा के निकाल रहे बैंक खाते के पैसे, आपके साथ हो ऐसा इससे पहले जान लें 2 जरूरी बात